साप्ताहिक राशिफल: पंच महोत्सव के इस सप्ताह महालक्ष्मी देंगी 12 राशियों को सौगात

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Oct, 2017 08:07 AM

weekly horoscope in hindi

मेष: विरोधियों को कमजोर समझने की भूल नहीं करनी चाहिए

मेष: विरोधियों को कमजोर समझने की भूल नहीं करनी चाहिए मगर उद्देश्य-प्रोग्राम मैच्योर होंगे, कामकाजी मोर्चा पर भी स्थिति संतोषजनक रहेगी। राहू-केतु की स्थिति राजकीय, जमीनी तथा कोर्ट-कचहरी के कामों के लिए ढीली है, सावधानी रखें। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक आमतौर पर बेहतर हालात बने रहेंगे, इरादों में मजबूती, 17 दोपहर से 19 तक न तो दुश्मनों पर भरोसा करें और न ही उनकी अनदेखी करें, फिर 20, 21 अक्तूबर को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों में सफलता मिलेगी।

 

वृष: कोर्ट-कचहरी के कामों के लिए सितारा सही, संतान के साथ जुड़ी किसी समस्या को सहजता के साथ न लें, विरोधी भी आपके खिलाफ सरगर्म बने रहेंगे। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक अदालती कामों के लिए आपकी भागदौड़ सकारात्मक नतीजा देगी, मान-सम्मान भी बना रहेगा, 17 दोपहर से 19 तक धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, यत्न करने पर कोई स्कीम सिरे चढ़ सकती है। 20-21 अक्तूबर को न तो विरोधियों को कमजोर समझें तथा न ही उनकी नैगेटिव फोर्स का कम मूल्यांकन करें।

 

मिथुन: बड़े लोगों की मदद तथा सुपोर्ट से बेहतर हालात बनेंगे, तेज प्रभाव बना रहेगा, मगर अनमने मन के साथ कोई अदालती काम हाथ में लेंने पर कोई खास नतीजा बरामद न होगा। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक कामकाजी साथी सज्जन मित्र हर मोर्चा पर आपके साथ सहयोग तथा तालमेल रखेंगे। 17 दोपहर से 19 तक कोई भी जमीनी तथा अदालती काम अधमने मन से न करें, बल्कि भरपूर जोर लगाकर करना ठीक रहेगा, फिर 20-21 अक्तूबर तक संतान के रुख पर आंखें बंद कर भरोसा न करें।

 

कर्क: ध्यान रखें कि स्वभाव में क्रोध के कारण किसी के साथ झगड़ा न हो जाए, मगर कारोबारी दशा बेहतर, उत्साह, हिम्मत तथा भागदौड़ करने की क्षमता बनी रहेगी। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए समय बेहतर, मान-यश की प्राप्ति, 17 दोपहर से 19 तक अपने कामों को निपटाने के लिए जो भागदौड़ करेंगे, उसकी बढिय़ा रिटर्न मिलेगी, फिर 20-21 अक्तूबर को जमीनी कामों में कामयाबी तो मिलेगी मगर भरपूर जोर लगाना जरूरी होगा, मान यश की प्राप्ति।


सिंह: खेती उत्पादों, खेती उपकरणों, खादों-बीजों, बुटीक,गारमेंट्स का काम करने वालों को लाभ मिलेगा, बड़े लोगों से मेल-सहयोग किंतु हल्की नेचर वाले लोगों पर ज्यादा भरोसा न करना चाहिए। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, सफलता साथ देगी, 17 दोपहर से 19 तक आमदन होगी, कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ तो रहेगा, किंतु अटेंटिव रह कर कामकाजी काम करना सही रहेगा, फिर 20-21 अक्तूबर को सज्जन-साथी सहयोग करेंगे, अलबत्ता घटिया लोग आपकी टांगें खींचते नजर आएंगे।


कन्या: उलझनें-झमेले उभरते सिमटते रह सकते हैं, मगर धन लाभ के लिए सितारा बेहतर, आमतौर पर आप हावी, प्रभावी, विजयी रहेंगे।15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक समय धन-हानि, खर्चों तथा उलझनों वाला इसलिए पूरी सावधानी रखें मगर 17 दोपहर से 19 तक अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, वैसे मन किसी समय किसी गलत सोच के प्रभाव में रह सकता है फिर 20-21 अक्तूबर को व्यापार-कारोबार में लाभ, वैसे कारोबारी कामों के लिए यत्न पूरा जोर लगाकर करना ठीक रहेगा।


तुला: सितारा व्यापार कारोबार में लाभ देने वाला तथा कामयाबी की राहें खोलने वाला मगर किसी न किसी पेचीदगी से वास्ता जरूर रहा करेगा। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक धन-लाभ के लिए सितारा अच्छा, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद रहेगी, 17 दोपहर से 19 तक न तो किसी की जिम्मेदारी में फंसें और न ही कोई काम बेध्यानी से करें, खर्चों का जोर भी रहेगा मगर 20-21 अक्तूबर कारोबारी कामों की स्थिति अच्छी आमतौर पर आप दूसरों पर हावी प्रभावी रहेंगे।


वृश्चिक: सरकारी-गैर सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी, बड़े लोग कंसिडरेट से रहेंगे, अर्थदशा कंफर्टेबल रहेगी मगर दूसरों के झांसे या चक्र में फंसने से बचना चाहिए। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक जिस काम के लिए यत्न करेंगे, उसमें कामयाबी मिलेगी, मान-सम्मान की प्राप्ति, 17 दोपहर से 19 तक करियाना, मनियारी, बुटीक,गारमेंट्स का काम करने वाले लोगों का कामकाजी कदम बढ़त की तरफ, 20-21 अक्तूबर को धन हानि, खर्चों का जोर, अपने आपको दूसरों के झमेलों से भी बचा कर रखें।


धनु: धन लाभ, कामयाबी तथा इज्जत-मान के लिए सितारा अच्छा मगर साढ़ेसाती के कारण कोई न कोई झमेला-समस्या उभरती-सिमटती रहा करेगी, एहतियात रखें। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक समय बेहतर, यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, 17 दोपहर से 19 तक भरपूर जोर लगा कर यत्न करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। 20-21 अक्तूबर धन लाभ वाले दिन, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, यत्न करने पर कोई कारोबारी मुश्किल भी हटेगी।


मकर: सेहत में गड़बड़ी का डर, वैसे भागदौड़ भी बनी रहेगी, कोई भी सरकारी काम हल्के-फुल्के यत्न के साथ हाथ में न लें। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक सेहत में खराबी की आशंका, इसलिए खान-पान संभल-संभाल कर करना सही रहेगा, 17 दोपहर से 19 तक कामकाजी दौड़-धूप बनी रहेगी मगर बुद्धि किसी समय किसी गलत विचार की तरफ जरूर भटक सकती है, फिर 20-21 अक्तूबर को सरकारी कामों के लिए भरपूर जोर लगाना ठीक रहेगा, बड़े लोग मेहरबान रहेंगे।


कुंभ: कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में सफलता मिलेगी मगर सेहत के प्रति अटेंटिव रहना ठीक रहेगा।15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच-अपरोच रहेगी, 17 दोपहर से 19 तक सेहत का ध्यान रखें, मौसम के दुष्प्रभाव से भी अपना बचाव रखें मगर 20, 21 अक्तूबर को अपने कामों को निपटाने के लिए आप जो भागदौड़ करेंगे, उसका अच्छा नतीजा मिलेगा।

 


मीन: दुश्मनों के उभरने, सेहत के बिगडऩे तथा पांव के फिसलने का डर रहेगा मगर व्यापारिक तथा कामकाजी कामों की दशा अच्छी। 15 अक्तूबर से 17 दोपहर तक शत्रुओं की शरारतों तथा हरकतों पर नजर रखनी चाहिए मगर 17 दोपहर से 19 तक कामकाजी दशा संतोषजनक, मन में सफर की चाहत रहेगी फिर 20, 21 अक्तूबर के दिन सेहत के लिए ढीले, किसी पर न तो ज्यादा भरोसा करें और न ही किसी के नीचे अपनी कोई पेमेंट फंसाएं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!