साप्ताहिक राशिफल: इन राशियों का सितारा होगा उनके लिए शुभ, किन्हें रहना होगा संभलकर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Nov, 2017 08:38 AM

weekly horoscope in hindi

मेष: सेहत के लिए ग्रह ढीला, गिरने-फिसलने का भी डर रहेगा, मगर कामकाजी दशा बेहतर, घरेलू मोर्चा पर सद्भाव, सौहार्द बना रहेगा, शत्रु कमजोर रहेंगे। 19-20 नवम्बर को सेहत की संभाल रखें,

मेष: सेहत के लिए ग्रह ढीला, गिरने-फिसलने का भी डर रहेगा, मगर कामकाजी दशा बेहतर, घरेलू मोर्चा पर सद्भाव, सौहार्द बना रहेगा, शत्रु कमजोर रहेंगे। 19-20 नवम्बर को सेहत की संभाल रखें, न तो किसी पर भरोसा करें और न ही किसी की जिम्मेदारी में फंसें, मगर 21 से 23 दोपहर तक यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी, फिर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, अफसर मेहरबान तथा कंसिडरेट से रहेंगे।


वृष: किसी प्रबल शत्रु के साथ टकराव का डर, सेहत के प्रति भी अटैंटिव रहें, मगर कारोबारी मोर्चा पर स्थिति संतोषजनक। शनि का ढैया पेचीदगियों को जागृत तथा स्वास्थ्य को अपसैट रखने वाला है, एहतियात रखें। 19-20 नवम्बर को कारोबारी दशा ठीक-ठाक किंतु घरेलू मोर्चा पर टैंशन तथा खींचातानी रखने वाले, फिर 21 से 23 दोपहर तक खान-पान संभल कर करें क्योंकि सेहत बिगड़ी-बिगड़ी महसूस होगी। अलबत्ता 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक इरादों में कामयाबी, जनरल हालात भी सुधरेंगे।

 

मिथुन: सितारा दुश्मनों को उभारने तथा सेहत को बिगाड़ने वाला है मगर कामकाजी कामों में बेहतरी तथा कामयाबी मिलेगी, संतान सपोर्टिव रहेगी। 19-20 नवम्बर को न तो विरोधियों को कमजोर समझें और न ही उन पर भरोसा करें, मगर 21 से 23 दोपहर तक व्यापारिक तथा कामकाजी दशा संतोषजनक। हर मामले को दोनों पति-पत्नी एक ही नजर तथा अप्रोच से देखेंगे, फिर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक सेहत, खासकर पेट का ध्यान रखना चाहिए, सफर भी न करना सही रहेगा।

 

कर्क: विरोधियों के कारण मन टैंस, अपसैट रहेगा, मगर लोहा-मशीनरी, हार्डवेयर, लोहे के कलपुर्जों का काम करने वालों की अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी। 19-20 नवम्बर को मन पर गलत सोच के हावी होने का डर रहेगा, संतान का रवैया भी कुछ उखड़ा-उखड़ा सा रहेगा, फिर 21 से 23 दोपहर तक शत्रु उभरते-सिमटते रहेंगे। इसलिए उन पर नजर रखनी सही रहेगी, मगर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, वैसे तबीयत में कुछ तेजी रहेगी।

 

सिंह: सितारा अदालती कामों को बिगाड़ने तथा दुश्मनों की सरगर्मी को बढ़ाने वाला है, मगर आम हालात अनुकूल चलेंगे, मित्र तथा सज्जन-साथी सहयोग देंगे। 19-20 नवम्बर को कोर्ट-कचहरी तथा जमीनी कामों के लिए सितारा ढीला, अफसर भी सख्त रहेंगे, 21 से 23 दोपहर तक जनरल तौर पर कदम बढ़त की तरफ, यत्न करने पर कोई स्कीम भी सिरे चढ़ेगी, फिर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक शत्रु आपको नुक्सान पहुंचाने के लिए बहाने तथा मौके तलाशते नजर आएंगे।

 

कन्या: हल्की सोच तथा नेचर वाले किसी साथी से नुक्सान का डर रह सकता है मगर जायदादी कामों के  लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी, मान-यश की प्राप्ति। 19-20 नवम्बर को घटिया साथियों से न तो निकटता रखें और न ही उन्हें लिफ्ट दें, मगर 21 से 23 दोपहर तक जायदादी कामों में पैठ तथा दबदबा बना रहेगा, तेज प्रभाव बढ़ेगा, फिर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक संतान के सहयोगी रुख पर भरोसा किया जा सकता है, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी।

 

तुला: लेन-देन के कामों में सावधानी बरतनी ठीक रहेगी मगर मित्र तथा सज्जन साथी सकारात्मक रुख रखेंगे, कामयाबी भी साथ देगी। सरकारी कामों के लिए राहू-केतू की स्थिति कमजोर बन गई है, एहतियात रखें। 19-20 नवम्बर को न तो कामकाजी टूरिंग करें और न ही कारोबारी काम बेध्यानी के साथ करें। मगर 21 से 23 दोपहर तक कारोबारी पार्टनर्ज सहयोग देंगे तथा अनुकूल चलेंगे, 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक जायदादी कामों को सहजता के साथ करेंगे तो नतीजा सकारात्मक नहीं मिलेगा।

 

वृश्चिक: सितारा पर्यटन, कंसल्टैंसी, मैडीसन, डिजाइनिंग का काम करने वालों को भरपूर लाभ देगा, कामकाजी भागदौड़ भी बनी रहेगी। 19-20 नवम्बर को मन तथा बुद्धि गलत कामों की तरफ भटकती रह सकती है इसलिए हर कदम सोच-विचार कर उठाएं, मगर 21 से 23 दोपहर तक समय धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए अच्छा, मान-यश की प्राप्ति, 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक उत्साह, हिम्मत तथा भागदौड़ सकारात्मक रिजल्ट दे सकती है।

 

धनु: न तो किसी पर ज्यादा भरोसा करें और न ही जिम्मेदारी में फंसें मगर धन लाभ के लिए सितारा अच्छा, प्रभाव-दबदबा भी बना रहेगा। साढ़ेसाती किसी न किसी उलझन को जागृत रख सकती है, एहतियात रखें। 19-20 नवम्बर को धन-हानि, खर्चों तथा उलझनों का भय रह सकता है इसलिए संभाल रखने की जरूरत होगी मगर 21 से 23 दोपहर तक अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों में कामयाबी मिलेगी, फिर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक व्यापार-कारोबार में लाभ, हर तरह से बेहतरी होगी।

 

मकर:  मिट्टी, रेता-बजरी, सीमैंट, भवन निर्माण सामग्री का काम करने वालों की अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी मगर उलझनों-झमेलों को कमजोर समझने की भूल न करें। 19-20 नवम्बर को आमदन वाला सितारा अच्छा, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद रहेगी, 21 से 23 दोपहर तक हर मोर्चों पर सावधानी रखनी चाहिए। लिखत-पढ़त के कामों में भी चौकसी बरतें, मगर 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक कामकाजी दशा बेहतर, वैसे हर मोर्चा पर कामयाबी तथा मान-सम्मान की प्राप्ति।

 

कुंभ: सरकारी कामों के लिए सितारा ढीला, खर्चों का दबाव भी रहेगा मगर कारोबारी कामों के लिए भागदौड़ सही रहेगी। 19-20 नवम्बर को किसी अफसर के सख्त तथा नाराजगी वाले रुख के कारण किसी सरकारी काम में पेचीदगी जागने का डर रहेगा, मगर 21 से 23 दोपहर तक धन-लाभ वाला सितारा अच्छा, यत्न करने पर किसी कामकाजी काम में थोड़ी-बहुत पेशकदमी होगी। 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक समय नुक्सान, परेशानी, टैंशन वाला, किसी की जिम्मेदारी में भी न फंसें।

 

मीन: इधर-उधर बेकार कामों की तरफ भटकती अपनी बुद्धि पर जब्त रखना ठीक रहेगा मगर राजकीय कामों तथा कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ रहेगा। 19-20 नवम्बर को किसी न किसी बाधा-मुश्किल के साथ वास्ता रहेगा, मन पर किसी समय गलत सोच का प्रभाव बढ़ सकता है, 21 से 23 दोपहर तक किसी अफसर के नर्म तथा सुपोर्टिव रुख के कारण राज दरबार के कामों में बोलबाला बढ़ेगा, 23 दोपहर से 25 नवम्बर तक आमदन, कारोबारी कामों में लाभ, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!