साप्ताहिक राशिफल: चैत्र नवरात्रि के इस सप्ताह में इन राशियों की किस्मत का खुलेगा पिटारा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Mar, 2018 09:26 AM

weekly horoscope in hindi

मेष: सितारा उलझनों, झमेलों, पेचीदगियों तथा खर्चों वाला है मगर काराबोरी तथा कामकाजी मोर्चा पर कदम बढ़त की तरफ, मान-सम्मान तथा प्रतिष्ठा भी बनी रहेगी। 18, 19 मार्च को हर मोर्चा पर एहतियात रखनी जरूरी, खर्चों का भी जोर रहेगा, मगर 20, 21 को व्यापार तथा...

मेष: सितारा उलझनों, झमेलों, पेचीदगियों तथा खर्चों वाला है मगर काराबोरी तथा कामकाजी मोर्चा पर कदम बढ़त की तरफ, मान-सम्मान तथा प्रतिष्ठा भी बनी रहेगी। 18, 19 मार्च को हर मोर्चा पर एहतियात रखनी जरूरी, खर्चों का भी जोर रहेगा, मगर 20, 21 को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी, 22-23 को अध्यापन, पर्यटन, डैकोरेशन, इलैक्ट्रानिक्स, एयर टिकिंट्ग का काम करने वालों को अपने कामों में पर्याप्त लाभ मिलेगा, 24 मार्च को मित्रों, कामकाजी साथियों से मेल-मिलाप तथा सहयोग रहेगा।

 

वृष: सितारा धन-लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए अच्छा, मूड में भी खुशदिली रहेगी, मगर शनि के ढैया के कारण किसी न किसी समस्या के साथ वास्ता रह सकता है, एहतियात रखें। 18-19 मार्च को व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ, आमतौर पर बेहतरी रहेगी, 20-21 को धन-हानि, खर्चों का सिलसिला रहेगा, किसी भी समस्या को समझदारी के साथ निपटाएं, मगर 22-23 को अर्थ व कारोबारी दशा अच्छी, तबीयत में जिंदादिली तथा स्वच्छंदता बनी रहेगी, फिर 24 मार्च को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी।

 

मिथुन: राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, बड़े लोग मेहरबान रहेंगे, आमदन भी ठीकठाक रहेगी, मगर पानी, रसायनों, आयात-निर्यात तथा समुद्री उत्पादों का काम करने वालों की परेशानियां किसी समय बढ़ सकती हैं, सावधानी रखें। 18-19 मार्च को सरकारी तथा गैर-सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी, तेज प्रभाव बना रहेगा, 20-21 को धन लाभ, कारोबारी टूरिंग भी अच्छा रिजल्ट देगी, 22-23 को धन हानि कराने तथा खर्चों को बढ़ाने वाला समय, अपने आपको झमेलों से भी बचा कर रखें, मगर 24 मार्च को कामकाजी दशा बेहतर रहेगी।

 

कर्क: स्वभाव में क्रोध के कारण किसी के साथ झगड़ा हो जाने का डर बना रहेगा, मगर व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ, सरकारी कामों में भी कामयाबी मिलेगी। 18-19 मार्च को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, यत्न करने पर कोई स्कीम सिरे चढ़ेगी, 20-21 को किसी सरकारी काम में कोई बाधा-मुश्किल हटेगी, मान-यश की  प्राप्ति, 22-23 को धन लाभ के लिए समय बेहतर, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, 24 मार्च को कोई भी नया यत्न शुरू न करें क्योंकि ग्रह प्रतिकूल है।

 

सिंह: सितारा सेहत के लिए ढीला, पांव फिसलने का डर भी रहेगा, मगर राजकीय कामों को संवारने तथा बेहतरी की राहें खोलने वाला समय, कारोबारी तौर पर स्थिति भी बेहतर रहेगी। 18-19 मार्च के दिन सेहत के लिए ठीक नहीं, हर मोर्चे पर अलर्ट रहें, मगर 20-21 के दिन बेहतर, उद्देश्य- मनोरथ हल होंगे, फिर 22-23 मार्च को अफसरों के साफ्ट तथा सपोर्टिव   रुख के कारण राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, शत्रु निस्तेज रहेंगे, 24 मार्च को कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी।

 

कन्या: आमतौर पर प्रबल सितारा आपको हर तरह से हावी, प्रभावी, विजयी रखेगा, कामकाजी दशा अच्छी, तबीयत में रंगीनी तथा मूड में खुशदिली रहेगी। 18-19 मार्च को व्यापारिक तथा कामकाजी कामों की दशा सुखद, दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति सुहृदय बने रहेंगे, 20-21 को सेहत, खासकर पेट की संभाल रखनी चाहिए, मगर 22-23 को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, फिर 24 मार्च को कामयाबी साथ देगी, मान-इज्जत की प्राप्ति रहेगी।

 

तुला: दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगडने का डर रहेगा, मगर अर्थ दशा तसल्लीबख्श रहेगी, वैसे सोच-विचार में गंभीरता रहेगी। 18-19 मार्च को शत्रु पक्ष को कमजोर समझने की भूल नहीं करनी चाहिए किन्तु 20-21मार्च को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में विजय मिलेगी, 22-23 को सेहत की संभाल रखनी जरूरी, मौसम के प्रभाव से अपना बचाव रखें, अलबत्ता 24 मार्च को हालात बेहतर बनेंगे, इरादों में मजबूती।

 

वृश्चिक: विरोधियों को कमजोर समझने की भूल नहीं करनी चाहिए, मगर कामकाजी दशा बेहतर, उद्देश्य-मनोरथ भी सिरे चढ़ेंगे। 18-19 मार्च को संतान  सपोर्टिव रुख रखेगी, आम हालात भी बेहतर रहेंगे, 20-21 को शत्रु आपके खिलाफ अपनी शरारतें तथा सरगर्मियां बढ़ा सकते हैं, मगर 22-23 को कामकाजी कामों में कदम बढ़त की तरफ, पति-पत्नी रिश्तों में मधुरता, तालमेल तथा सद्भाव बना रहेगा, 24 मार्च को पेट का ध्यान रखें, नुक्सान का डर।

 

धनु: कारोबारी दशा संतोषजनक, तेज प्रभाव दबदबा बना रहेगा, मगर किसी प्रबल शत्रु के कारण मन अशांत, परेशान तथा तनावपूर्ण-सा रहेगा। 18-19 मार्च को कोर्ट-कचहरी के साथ जुड़े कामों में कामयाबी मिलेगी, इज्जत-मान की प्राप्ति, 20-21 को उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे , हर तरह से बेहतरी होगी, 22-23 को दुश्मनों को न तो कमजोर समझें और न ही उन पर ज्यादा भरोसा करें, मगर 24 मार्च को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी।

 

मकर: मित्र-सहयोगी साथ देंगे, सहयोग करेंगे, संतान सपोर्टिव रुख रखेगी, मगर साढ़ेसाती के कारण पेचीदगियों के साथ वास्ता रहेगा, एहतियात रखें। 18-19 मार्च को बड़े लोगों के सहयोग से कोई समस्या सुलझ सकती है, 20-21 मार्च को जायदादी कामों के लिए भागदौड़ अच्छी रिटर्न देगी, इज्जत-मान की प्राप्ति, 22-23 मार्च को यत्न करने पर कोई योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, अर्थ दशा ठीक-ठाक, फिर 24 मार्च को शत्रु सिर उठा सकते हैं, सावधान रहें।

 

कुंभ: सितारा धन-लाभ वाला, कोर्ट-कचहरी के कामों में आपके पक्ष की बेहतर सुनवाई होगी, उत्साह, हिम्मत तथा संघर्ष शक्ति बनी रहेगी। 18-19 मार्च को व्यापार-कारोबार में लाभ, यत्न करने पर कोई कामकाजी मुश्किल हटेगी, 20-21 मार्च को कामकाजी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, 22-23 मार्च को जमीनी तथा अकदालती कामों में कदम बढ़त की तरफ, अफसर सॉफ्ट तथा मेहरबान रहेंगे, 24 मार्च को कोई स्कीम सिरे चढ़ सकती है। आम हालात भी बेहतर बने रहेंगे। 

 

मीन: व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ, बड़े लोग आपकी बात ध्यान से सुनेंगे, प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, मगर संतान की तरफ से किसी समय टैंशन-परेशानी रह सकती है। 18-19 मार्च को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी, 20-21 को आमदन वाले दिन, यत्न करने पर कोई कामकाजी प्रोग्राम सिरे चढ़ सकता है, 22-23 को मित्र , कामकाजी साथी सहयोग देंगे तथा आपकी आशा पर पूरा उतरेंगे, 24 मार्च को जायदादी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!