इटंरव्यू देने से पहले जरुर करें ये काम, आसानी से मिलेगी नौकरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Dec, 2017 04:34 PM

before giving an interview  definitely do this job  easily get the job

किसी भी जगह नौकरी पाने के लिए सबसे जरुरी चीज स्किल होती है । इसलिए जब भी हम कही  जॉब के लिए इंटरव्यू...

नई दिल्ली : किसी भी जगह नौकरी पाने के लिए सबसे जरुरी चीज स्किल होती है । इसलिए जब भी हम कही  जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाते है तो सबसे पहले अपनी स्किलस पर ध्यान देते है, लेकिन स्किल के अलावा भी और कई सारी चीजें जॉब के लिए जरुरी होती है जो नौकरी दिलवाने में दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इनमें से सबसे जरुरी है कंपनी की प्रोफाइल के बारे में जानना। ज्यादातर देखा जाता है कि रिक्रूटर उन्हीं लोगों को हायर करना पसंद करते हैं जो कंपनी के बारे में अधिक से अधिक जानते हैं इसलिए उन लोगों के जॉब पाने के चांस ज्यादा बढ़ जाते है । आइए जानते है कि कैसे अाप इंटरव्यू से पहले कंपनी के बारे में जान सकते है 

कंपनी की वेबसाइट को खंगालें
इंटरव्यू देने से पहले कम से कम एक दो बार कंपनी की वेबसाइट जरुर देख लें। इससे आपको पता चल जाएगा कि कंपनी कब बनी, इसके प्रोडक्ट्स कैसे हैं, किस दिशा में कंपनी ग्रो करना चाह रही है। इन सबकी जानकारी लेने के बाद इंटरव्यू देने में आसानी होगी।

लिंकडिन से जुटाएं जानकारी
आजकल ज्यादातर कंपनियां  लिकंडिन प्रोफाइल मेंटेन करती है। इसे देखकर भी आप कंपनी के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

कम्पेटिटर वेबसाइट को स्कैन करें
आप कंपनी की अन्य कम्पेटिटर वेबसाइट से भी उस दिशा में जानकारी हासिल कर सकते हैं, जिस दिशा में कंपनी काम रही है। इससे आपको इटंरव्यू देने में आसानी होगी। 

एचआर डिपार्टमेंट के टच में रहें
आप कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट से कंपनी के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। खास करके कंपनी के प्रोस्पेक्टस को भी हासिल कर सकते हैं। जिसमें कंपनी के बारे में सबसे ज्यादा जानकारी होती है।

कंपनी के कर्मचारियों से भी बात करें।
आप कंपनी में काम कर रहे लोगों से भी संपर्क करके वहां के माहौल, काम के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इससे आपको कंपनी के बारे में जानने में मदद मिलेगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!