इस फील्ड में करें बिजनेस , हर महीने होगी 1 लाख तक की कमाई

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Feb, 2018 11:36 AM

business computer education investing earning

आज कल नौकरियों की कमी के चलते ज्यादातर युवा अपना बिजनेस करने की सोचते है ,लेकिन कई बार ...

नई दिल्ली : आज कल नौकरियों की कमी के चलते ज्यादातर युवा अपना बिजनेस करने की सोचते है ,लेकिन कई बार उन्हें यह समझ नहीं आता कि वह कौन सा बिजनेस करें और किस बिजनेस को करने में ज्यादा फायदा है । अगर आप भी बिजनेस करने की सोच रहे है तो एजुकेशन के क्षेत्र में कोई बिजनेस शुरू करने आपके पास  बेहतरीन विकल्प है। यह विकल्प कंप्यूटर एजुकेशन में ट्रेनिंग सेंटर शुरू करने का है। इस बिजनेस में अपटेक लिमिटेड आपकी मदद कर सकता है जो कंप्यूटर ट्रेनिंग में एक बड़ा नाम है और इस क्षेत्र में 30 साल से सफलता पूर्वक काम करने का अनुभव भी है। अपटेक आपको ट्रेनिंग सेंटर शुरू करने के लिए फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है। शहर और स्पेस के लिहाज से इन्वेंटस्टमेंट और ज्यादा हो सकता है। इसके लिए आपके पास स्पेस होनी जरूरी है। देश में अपटेक 400 सेंटर चल रहे हैं, जिसके विस्तार की योजना के तहत फ्रेंचाइजी दी जा रही है। 

क्यों है यह बिजनेस का बेहतर विकल्प
करियर के लिए छात्रों की पसंद आज के दौर में ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट आईटी में अपना करियर बनाने के लिए यह इंडस्ट्री ज्वॉइन कर रहे हैं। क्लाउड कंप्यूटिंग, मोबाइल एप्लिकेशन, सोशल मीडिया या डाटा एनालिटिक जैसे ट्रेंड इस दौर में सफल साबित हो रहे हैं। इसके अलावा एक और नया ट्रेंड एनिमेशन का है, जिसके जरिए छात्रों को बेहतर मौके मिल रहे हैं। इन सबके लिए अपटेक लिमिटेड देशभर में ट्रेनिंग सेंटर मुहैया करा रहा है। ऐसे में कंप्यूटर ट्रेनिंग सेंटर खोलना आपके लिए एक सफल बिजनेस साबित हो सकता है।

सेंटर खोलने के लिए क्या है जरूरी
अगर आपको फ्रेंचाइजी लेनी है तो इसके लिए मेट्रो शहरों में कम से कम 1500 वर्गफुट की स्पेस होनी जरूरी है। छोटे शहरों में यह स्पेस 1000 वर्गफुट हो सकती है। अगर आप बड़ा सेंटर खोलने की सोच रहे हैं तो मैक्सिमम एरिया 3000 वर्गफुट तक हो सकता है। हालांकि इसी अनुपात में इन्वेस्टमेंट भी बढ़ जाएगा।

कितनी होगी इनकम, कितना होगा निवेश
अगर मेट्रो शहरों में ट्रेनिंग सेंटर खोलते हैं तो इसके लिए आपको पूरे सेटअप पर 20 से 25 लाख रुपए तक इन्वेस्ट करना होगा। वहीं, छोटे शहरों में यह खर्च 15 लाख रुपए तक हो सकता है। कंपनी की वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि 2 साल में आपका पूरा इन्वेस्टमेंट निकल जाएगा। इस लिहाज से हर महीने 1 लाख रुपए या इससे ज्यादा इनकम हो सकती है। बिजनेस सफल रहने पर प्रॉफिट भी बेहतर रहेगा। निवेश करने पर पूरा सेट-अप कंपनी का होगा और साथ ही कई तरह के सपोर्ट भी आपको मिलेंगे।

ये सुविधाएं देगी कंपनी
अगर आप फ्रेंचाइजी लेते हैं तो मार्केटिंग सपोर्ट से लेकर स्टॉफ की ट्रेनिंग तक की सुविधाएं अपटेक की ओर से दी जाएगी। अपटेक की ओर से सेंटर के स्टॉफ या फैकल्टी को ट्रेनिंग दी जाएगी, जिससे उनके लिए टीचिंग में आसानी हो जाए। वहीं, ऐड कैंपेन से लेकर इंटरनेट मार्केटिंग तक का भी सपोर्ट अपअेक की ओर से मिलेगा।

ये होंगी ट्रेनिंग
आईटी सॉफ्टवेयर, आईटी हार्डवेयर, एनिमेशन, नेटवर्किंग, एविएशन  नोट: एनिमेशन के लिए कंपनी अलग से फ्रेंचाइजी भी दे रही है, जिसपर इन्वेस्टमेंट 25 से 30 लाख रुपए है।

ऐसे करें आवेदन
इसके लिए कंपनी की वेबसाइट पर जाकर वहां फ्रेंचाइजी की लिंक पर क्लिक करना होगा। उसमें इस बारे में आपको पूरी डिअेल के साथ एक नया लिंक भी मिल जाएगा। उसमें आप अपना नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी, एड्रेस (जहां ट्रेनिंग सेंटर शुरू करना है) लिखकर सेंड करना होगा। वेरिफिकेशन के बाद कंपनी सर्वे के लिए आपसे संपर्क करेगी। सर्वे के बाद सेंटर खोलने का प्रॉसेस शुरू होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!