इन टिप्स को अपनाकर आप भी पा सकते है ऑफिस में तरक्की

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Jan, 2018 01:59 PM

by adopting these tips  you can also find an office promotion

नया साल शुरु हो चुका है । नए साल में बर किसी ने करियर में आगे बढ़ने का सपना देखा होगा, हर कोई अपने काम और जिदंगी में...

नई दिल्ली : नया साल शुरु हो चुका है । नए साल में बर किसी ने करियर में आगे बढ़ने का सपना देखा होगा, हर कोई अपने काम और जिदंगी में नया मुकाम हासिल करना चाहेगा। अॉफिस में काम करने वाले लोग भी अागे बढ़कर अपने काम में तरक्की करें। अगर आप अपने काम और अॉफिस में तरक्की करना चाहते है तो आपको अपने  कामकाज में बदलाव की जरुरत है । हो सकता है कि यह सब आपको थोड़ा अजीब लगे ,लेकिन आगे चल कर ऐसा करके आप खुदको बेहतर प्रोफेशनल साबित कर सकते हैं। जो आगे चलकर आपकी तरक्की में भी बड़ा योगदान देगा। आइए जानते है कुछ एेसी बातों के बारे में जिन्हें अपना कर आपको करियर में आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है 

समय का लेकर पाबंद रहे
हर किसी की  तरक्की में समय का काफी योगदान होता है।अगर आप ऑफिस में काम करते हुए हर चीज को समय के अंदर करते हैं तो आप बेहतर कर्मचारी साबित होंगे. अगर आप ऑफिस आने व जाने में भी समय का ध्यान रखते हैं तो यह भी आपके लिए अच्छा होगा। किसी भी नौकरी में उन्हीं लोगों की मांग ज्यादा होती है जो समय के पाबंद होते हैं। 

रोजाना अपने काम का मूल्यांकन करें 
नए साल में अगर आप  हर रोज अपने काम  को बेहतर करना चाहते है तो अपने रोज के काम का  मूल्यांकन करें । आपका यह तरीका आपको तरक्की के कई मौके दे सकता है। ऐसा करके जहां आप अपने काम में मौजूद कमियों को दूर कर सकेंगे वहीं आप दूसरों से कहीं ज्यादा फोकस रहकर काम कर सकेंगे। कोई भी कंपनी अपने बेस्ट इम्पलाय में यहीं चीजें ढूंढ़ती है। काम का मूल्याकंन करते समय आप उन चीजों को खास तौर पर प्वाइंट आउट कर सकते हैं जिनकी वजह से उस दिन आपको काम करने में दिक्कत आई।

खामियों पर भी दें ध्यान 
इस साल आप बीते कुछ वर्षों की तुलना में अपनी खूबियों की जगह खामियों पर ज्यादा ध्यान दें, ताकि आप उनमें सुधार करने के लिए काम कर सकें। आपका यह प्रयास आपको जल्द ही सफल बनाएगा। काम करते हुए आम तौर पर हम अपनी कमियों को स्वीकार करने से बचते हैं। जिसका खामियाजा आपके काम पर पड़ता है।

योजना बना कर काम करें
अगर आफ एक सफल  प्रोफेशनल  बनना चाहते है तो अपने काम को निश्चित समय के भीतर सही तरह से करे। ऐसा करने के लिए आपको चाहिए कि आप किसी भी काम को करने से पहले उसे लेकर योजना बनाएं। आप यह तय करें कि उस काम को समय के अंदर पूरा करने के लिए किस काम को कब करेंगे। ऐसा करने से आप काम शुरू और उसे खत्म करते समय किसी तरह की दुविधा में नहीं रहेंगे। 

सहकर्मियों  से भी सीखें 
ऑफिस में काम करते समय हो सकता है कि आपके साथ काम करने वाला आपका साथी किसी चीज में आपसे भी बेहतर हो। ऐसा में एक सफल प्रोफेशनल वही होता है जो दूसरों की अच्छाई को भी अपनाएं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!