एटीएम लगाकर आप भी आसानी से कर सकते है कमाई , जानिए कैसे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Feb, 2018 01:56 PM

by doing atm you can also easily earn know how

बहुत सारे लोगों के पास या घर पर खाली स्पेस होती है जिसका वह कोई उपयोग नहीं करते ,लेकिन क्या आपको पता है कि आप इस...

नई दिल्ली : बहुत सारे लोगों के पास या घर पर खाली स्पेस होती है जिसका वह कोई उपयोग नहीं करते ,लेकिन क्या आपको पता है कि आप इस खाली स्पेस का प्रयोग करके अच्छी कमाई कर सकते है। जब भी किसी व्यक्ति को अचानक पैसे की जरुरत पड़ती है तो वह बार - बार बैंक जाकर पैसे निकलवाने की बजाय एटीएम से ही पैसे निकाल कर काम चला लेते है। देश भर में लगातार एटीएम का  उपयोग करने वालों की संख्या बढ़ रही है।  हालांकि उस अनुपात में अभी देश में एटीएम नहीं लग पाए हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में शहरों के अलावा रूरल इलाकों, टाउन एरिया में भी एटीएम की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी की उम्मीद है। पब्लिक और प्राइवेट बैंकों के अलावा कुछ NBFC और बीएफएसआई से जुड़ी कंपनियां भी व्हाइट एटीएम देशभर में लगाती हैं। इनमें मुथूट ,इंडिया 1 और वकरांगी जैसी कंपनियां शामिल हैं। इन कंपनियों के एटीएम उनकी तय शर्तों को पूरा कर लगवाए जा सकते हैं। वहीं, कुछ अन्य कंपनियों के वेबसाइट पर भी एटीएम लगाने के लिए आवेदन खुले हैं। जानते हैं कौन सी कंपनियां दे रही हैं एटीएम लगवाने का मौका

मुथूट एटीएम के व्हाइट लेवल एटीएम आप लगवा सकते हैं। इसमें वीजा, रुपे और मास्टर कार्ड तीनों तरह के एटीएम कार्ड इस्तेमाल किया जा सकते हैं।

इन शर्तों को पूरा करना होगा?
मुथूट एटीएम लगवाने के लिए 50-80 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए।
स्पेस ऐसी जगह होना जरूरी है, जहां लोगों की आवा-जाही ज्यादा हो।
यह स्पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी वाली जगह होना चाहिए। यहां आपको 24 घंटे बिना अवरोध के बिजली की सप्लाई सुनिश्चित करनी होगी।
हर दिन न्यूनतम करीब 100 एटीएम ट्रांजैक्शन की क्षमता होनी चाहिए।
मुथूट एटीएम के लिए वेबसाइट पर एक पर्सनल डिटेल का फॉर्म भरकर भेजना होगा।
साइट की फोटो भी फॉर्म के साथ अपलोड करनी होगी। एक फोटो की साइट 3 एमबी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।
आपको लोकेशन का एक 30-45 सेकंड का वीडियो बनाकर भेजना होगा। जिसका साइज 40 एमबी से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

इंडिया वन एटीएम भी व्हाइट लेवल एटीएम कंपनी है। यह भी एटीएम लगवाकर हर महीने एक निश्चित इनकम करने का मौका

इंडिया वन एटीएम 
इंडिया वन एटीएम  लगवाने के लिए गुड विजिबिलिटी पर जगह होनी होना चाहिए। पावर सप्लाई होनी चाहिए। कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिहाज से अच्छी जगह पर स्पेस होना बेहतर होगा। दुकान में भी लगवा सकते हैं ।इंडिया वनआप अपनी दुकान या ऑफिस एरिया में भी इंडिया वन एटीएम लगवा सकते हैं।एटीएम के लिए इंडिया वन एटीएम की वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। एटीएम का सेटअप और कैश लोडिंग कंपनी की ओर से की जाएगी। सिक्योरिटी का इंतजाम आपको करना होगा। नोट: यह जानकारी इंडिया वन एटीएम की वेबसाइट पर उपलब्ध है

वकरांगी लिमिटेड
वकरांगी ने हाल ही में 500 नए एटीएम के लिए ऑर्डर दिया है। कंपनी को कुल 15 हजार एटीएम लगाने के लिए आरबीआई से लाइसेंस मिला था। वकरांगी का फोकस सेमी अर्बन और रूरल एरिया में भी एटीएम की संख्या बढ़ाने पर है। रिजर्व बैंक व्हाइट लेबल एटीएम लगाने के लिए वकरांगी लिमिटेड को भी अधिकृत कर चुका है।

एेसे होती है इनकम
एटीएम से होने वाले हर कैश विद्ड्रॉल या नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के बदले आपको कमीशन मिलता है। ऐसे में बेहतर है कि एटीएम के लिए अपनी वे स्पेस चुनें, जहां लोगों का आना-जाना बहुत ज्यादा हो। ऐसे में ट्रांजैक्शन बढ़ने का चांस भी बढ़ जाता है।

1 लाख रुपए तक कर सकते हैं मंथली इनकम
एक प्राइवेट कंपनी के सीनियर एग्जीक्यूटिव ने बताया कि अपनी शॉप या ऑफिस में एटीएम लगवा कर अच्छी इनकम कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि रोजाना 50 ट्रान्जैक्शन होने पर मंथली इनकम करीब 19,500 रुपए हो सकती है। वहीं, रोजाना 300 ट्रान्जैक्शन होने पर 1.17 लाख रुपए मंथली इनकम कर सकते हैं

कितना आता है खर्च
एटीएम लगवाने के लिए पहले आपको एटीएम इंस्टाल करने वाली कंपनी को सिक्योरिटी डिपॉजिट के रूप में 2 से 3 लाख रुपए तक देने पड़ते हैं। हालांकि अगर कांट्रैक्ट खत्म होता है तो आपको यह रकम वापस मिल जाती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!