सहकर्मियों से भूलकर भी न करें ये बातें, खतरे में पड़ सकती है नौकरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Nov, 2017 11:22 AM

do not forget about colleagues  these things may fall in danger

आज के दौर में लोग जहां काम करते है वहां साथ काम करने वाले लोगों से एक दोस्ताना रिश्ता ...

नई दिल्ली : आज के दौर में लोग जहां काम करते है वहां साथ काम करने वाले लोगों से एक दोस्ताना रिश्ता कायम हो जाता है। एेसे में कई बार जाने और अनजानें में हम कई सारी बातें एक -दूसरे के साथ शेयर करते है। कई बार कुछ बेहद व्यक्तिगत बातें में साझा कर लेते है, लेकिन बहुत सारी बातें एेसी होती है जो भूलकर भी अॉफिस में सहकर्मियों के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए वर्ना अापको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते है कुछ एेसी बातों के बारे में जिन्हें अॉफिस में करने से बचना चाहिए

कंपनी सम्बंधित परेशानी 
अगर आपको कंपनी सम्बंधित कोई परेशानी हो तो कभी इसे अपने साथी को न बताएं, काम से सम्बंधित परेशानी को बताना ठीक हैं, परन्तु कंपनी को लेकर कोई परेशानी बताना कतई उचित नहीं हैं। इसके लिए आप उच्च अधिकारियों से मिलकर समस्या का समाधान करें। 

किसी अन्य सहकर्मी की बुराई
अपने ही ऑफिस के किसी कर्मचारी की बुराई किसी अन्य सहकर्मी को करना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता हैं। अगर आपको अपने किसी साथी से कोई समस्या हैं, तो इसके लिए आप अपने सीनियर्स का सहारा ले। 

बॉस की बुराई
एक बॉस के ऊपर पूरी कंपनी का दारोमदार टिका होता हैं,अगर आप किसी अन्य कर्मचारी से बॉस सम्बंधित कोई बुराई करते हैं, तो आपकी नौकरी खतरे में भी पड़ सकती हैं। बॉस की बुराई से जुड़ी बातें सदा आपके लिए नुकसानदायक ही साबित होगी। 

सैलरी की बात 
सैलरी का जिक्र करना या सैलरी के बारे में अपने साथी को खुलकर बताना आपके लिए कभी भी दिक्कत बन सकता हैं। हर कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी के बारे में बताने से मना करती हैं, फिर भी पूरे स्टाफ को एक -दूसरे की सैलरी की भनक लग ही जाती हैं, परन्तु फिर भी आप इस बारे में कभी खुल कर बात न करें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!