ऑफिस में भूलकर भी ना करें यह गलतियां, बबार्द हो जाएगा करियर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Sep, 2017 07:14 PM

do not forget even in the office  these mistakes will turn out to be a career

किसी भी व्यक्ति की व्यवहार और उसकी बॉडी लैंग्वेज एक आईना होते है यह ...

नई दिल्ली : किसी भी व्यक्ति की व्यवहार और उसकी बॉडी लैंग्वेज एक आईना होते है यह जानने का कि व्यक्ति किस तरह का इंसान है। बॉडी लैंग्वेज किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का सबसे अहम हिस्सा होती है। बॉडी लैंग्वेज आपके पूरे व्यक्तित्व पर असर डालती है। लेकिन अक्सर लोग अपनी बॉडी लैंग्वेज का कोई खास ध्यान नहीं रखते  और अंजाने ही कई  सारी एेसी गलतियां कर बैठते है जिनका उनके करियर पर खासा प्रभाव पड़ता है और आपकी प्रोफैशनल लाइफ खराब हो जाती है। इसलिए आइए जानते है प्रोफ़ेशनल लाइफ में की जाने वाली एेसी गलतियों के बारे में

किसी से भी बहुत ही अलग हो कर या पास जाकर बात न करे
अगर आप अपने ऑफिस में किसी से भी बहुत खुसुर-फुसुर में या अति धीमी आवाज में बात करते है। तो इससे आपकी छवि पर इसका नकारात्मक असर होता है। अगर आप में भी इस प्रकार की कोई आदत है।  तो आप इसे तुरंत बदल ले। आप इन आदतों से सदैव बचे कर रहे। 

गुस्सा न करे और अजीब तरह के एक्सप्रेशन न दे 
आप अपने ऑफिस में सदैव अपने गुस्से को नियंत्रित करके रखे। नहीं तो यह आपके लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। आप हमेशा हसमुंख बने रहे। अगर आप से कोई कुछ पूछे तो आप उसका गुस्से में जवाब न दे। जितना हो सके सहज और सरल बनने की कोशिश करे।

आई कॉन्टैक्ट करने में संकोच न करे
आप जब भी कभी किसी से या अपने बॉस से बात करे, तो हमेशा उनसे आंख से आंख मिलाकर बात करे। उनसे आई कॉन्टैक्ट करने में आप कतई भी संकोच न करे। यह आपके व्यक्तित्व पर बहुत ही बुरा असर डाल सकता है।

परेशान रहना 
आप कभी भी अपने ऑफिस में अपसेट या उदास न हो। यह संकेत भी आपके बॉडी लैंग्वेज पर बहुत नकारात्मक प्रभाव डालता है।आप हमेशा अपने साथियों के साथ हसमुंख बने रहे। उन्हें स्माइल दे हैलो हाय करे।

बोरियत महसूस करना 
आप जब भी कभी ऑफिस में या मीटिंग में बैठे हो उस दौरान अपने कलिग के साथ बातचीत करने में किसी प्रकार की बोरियत महसूस न करे। नहीं तो यह आपके व्यक्तित्व पर नकारात्मक असर डाल सकता है। इसी के साथ ही बार-बार उबासी लेना, बातो पर ध्यान न देना, बातो को न सुनना आदि बातो से भी आप बचकर रहे। इन्हें हमेशा अपने से दूर ही रखे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!