इस बार दिसंबर में होगी जेएनयू में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Sep, 2017 07:01 PM

entrance test for admission in jnu this time in december

जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए इस बार...

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए इस बार प्रवेश परीक्षा का आयोजन दिसंबर में किया जाएगा। इससे पहले जेएनयू में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन मई मे किया जाता था।  ऐकडेमिक सेशन 2018-19 के लिए जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि यूनिवर्सिटी 27 दिसंबर से 30 दिसंबर तक देशभर के 53 शहरों और देश से बाहर काडमांडु, नेपाल में एंट्रेंस एग्जाम रखेगी। ऑनलाइन ऐप्लिकेशन भरने का प्रोसेस 15 सितंबर को 10 बजे से शुरू होगा और 13 अक्टूबर  तक फॉर्म भरे जा सकेंगे।

एमफिल/पीएचडी, जेआरएफ से एमफिल/पीएचडी, पीएचडी, जेआरएफ से पीएचडी, एमटेक, एमपीएच, पीजीडीई, एमए, एमएससी, एमसीए, फॉरेन लैंग्वेज में बीए ऑनर्स और सभी पार्ट टाइम कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जामिनेशन होंगे। जेएनयू की वेबसाइट  में प्रॉस्पेक्टस देखा जा सकता है। सभी कोर्स के लिए ऑनलाइन ऐप्लिकेशन भरी जाएगी।

 गौरतलब है कि जेएनयू में इस साल एंट्रेंस एग्जाम 16 से 19 मई को हुए थे। मई की बजाय दिसंबर में एग्जाम रखने के फैसले पर पिछले दो साल से काम चल रहा था और ऐकडेमिक काउंसिल के बाद इस साल स्टैंडिंग काउंसिल ने इस पर मोहर लगा दी थी। इसके लिए एक कमिटी भी बनाई गई थी और सभी डीन से राय भी ली गई थी। दिसंबर एंट्रेंस रखने की वजह है, ताकि जेएनयू के लिए ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स अप्लाई कर सके।। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!