फैशन डिजाइनरों को कपड़े की खरीद, माप लेने की ऑनलाइन सुविधा देने वाला व्यावसायिक मंच

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Jul, 2017 04:35 PM

fashion designers buy clothes

शादी-विवाह जैसे महत्वपूर्ण अवसरों पर फैशन डिजाइनरों से विशेष रूप से तैयार ...

नई दिल्ली : शादी-विवाह जैसे महत्वपूर्ण अवसरों पर फैशन डिजाइनरों से विशेष रूप से तैयार कराए गए परिधानों की आेर बढ़ते आकर्षण को देखते हुए इस क्षेत्र विशेष पर केंद्रित ऑनलाइन मंच बैस्पोकट  ने अपने इस व्यावसायिक प्लेटफार्म पर डिजाइनरों को विदेशी ब्रांडेड कपड़े खरीदने तथा ग्राहक के घर जाकर ऑर्डर लेते समय उनके माप का ऑनलाइन रिकॉर्ड रखने की सुविधा की पेशकश की है। इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर पेशेवर फैशन डिजाइनर अपनी स्टाक लागत और दुकान-स्टाफ का खर्च कम कर सकते हैं। गूगल के एंड्राइड मंच पर काम करने वाली इस क्लाउड आधारित एप के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप कुमार ने भाषा  से कहा,  इस मंच का मकसद स्टाइल पार्टनरों (फैशन डिजाइनरों) की लागत कम करना है।

इस बी 2 बी मंच के बारे में कुमार ने कहा, हमारे एप पर कई यूरोपीय कपड़ा मिलों के कपड़े और डिजाइनर बटन इत्यादि के चुनाव का विकल्प मौजूद हैं। इसमें कोई फैशन डिजाइनर अपने ग्राहक का ऑर्डर लेते वक्त उसे इन परिधानों का चुनाव वर्चुअल स्टूडियो के माध्यम से करा सकता है और उसके बाद अपनी जरूरत के अनुसार एक मीटर से लेकर कई मीटर और दो बटन से लेकर कई बटनों का ऑनलाइन ऑर्डर दे सकता है।

इससे उसकी विभिन्न तरह के कपड़ों के स्टॉक पर लगने वाली लागत खत्म हो जाती है और वह कपड़ों के रंग, डिजाइन इत्यादि के असीमित विकल्प उपलब्ध कराने में सक्षम होता है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही फैशन डिजाइनर की दुकान खोलने, सहयोगी स्टाफ रखने इत्यादि की लागत कम करने में भी इससे मदद मिलती है क्यों कि वह ग्राहक के घर जाकर हर तरह के विकल्प मुहैया करा सकता है , उसकी माफ का आनलाइन संग्रह कर सकता है,और बाद में अपनी जरूरत के सामान का ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!