अपनाएं ये टिप्स, जल्द मिलेगी नौकरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jan, 2018 11:49 AM

follow these tips get jobs soon

नई दिल्ली: आज कल की भागदौड़ भरी जिदंगी में कोई भी एेसा नहीं है जिसे कोई परेशानी न हो। नौकरी करने वाले ज्यादातर लोगों के साथ भी यही होता है। नौकरी पेशा लोगों में से शायद ही कोई एेसा होगा जिसे, जिसे अपनी जॉब से कोई प्रॉब्लम न हो। ज्यादातर लोगों को...

नई दिल्ली: आज कल की भागदौड़ भरी जिदंगी में कोई भी एेसा नहीं है जिसे कोई परेशानी न हो। नौकरी करने वाले ज्यादातर लोगों के साथ भी यही होता है। नौकरी पेशा लोगों में से शायद ही कोई एेसा होगा जिसे, जिसे अपनी जॉब से कोई प्रॉब्लम न हो। ज्यादातर लोगों को नौकरी से जुड़ी कोई न कोई समस्या जरूर होती है और इसी कारण बहुत से लोग जॉब छोड़ कर नई नौकरी तलाश करने की सोचने लगते हैं।अगर आपको भी अपनी जॉब से प्रॉब्लम है और नई नौकरी पाना चाहते हैं तो आज हम आपको बता रहें हैं नई नौकरी ढूढ़ने के आसान तरीकों के बारे में 

 

नेटवर्किंग
दूसरी नौकरी पाने में जो चीज सबसे ज्यादा आपके काम आती है, वो है 'नेटवर्किंग'।  फील्ड में रह कर बनाए गए कॉन्टैक्ट्स जॉब चेंज करने में काफी मदद करते हैं। किस कंपनी में जॉब वैकेंसी और किसमें नहीं ये आपके कॉन्टैक्ट्स ही आपको बताते हैं। इसलिए भले ही आप ऊंचे से ऊंचे मुकाम तक क्यों न पहुंच जाएं, कभी भी लोगों से अपना संपर्क न तोड़ें। 


इवेंट्स करें अटेंड
नई नौकरी पाने के लिए आपको अलग-अलग संस्थानों या फिर चैरिटी द्वारा आयोजित किए गए इवेंट्स में शामिल होना चाहिए। आपको इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए और हर मीटिंग में अपनी फील्ड से जुड़े कम से कम एक व्यक्ति से जरूर मिलना चाहिए।  क्या पता कब कौन जॉब दिलाने में आपकी मदद कर दे। 


लिंक्डइन का उठाएं फायदा
लिंक्डइन पर अकाउंट बनाने का फायदा आपको आपकी मनपसंदीदा जॉब भी दिला सकता है। लिंक्डइन सही लोगों से जुड़ने का एक पावरफुल माध्यम है।यहां पर आप अपने टारगेट मार्केट (जिसमें आप नौकरी ढूंढ रहे हों) को सर्च कर सकते हैं।लिंक्डइन के हर एक सैक्शन में अगर आप सही जानकारी फिल करते हैं और अपनी सर्च में सही कीवर्ड्स का इस्तेमाल करते हैं तो इससे दूसरों को आपके बारे में बेहतर पता चल पाता है। 

 

जॉब साइट्स पर बनाए रखें नजर
नई जॉब तलाश रहे लोगों को 'नौकरी.कॉम' या फिर 'शाइन.कॉम' जैसे जॉब पोर्टल्स पर भी नजर बनाए रखनी चाहिए। साथ ही आपको समय-समय पर अपना सीवी भी अपडेट करते रहना चाहिए। इसके अलावा जॉब से जुड़े ई-मेल पर भी नजर बनाए रखनी चाहिए साथ ही आप नई नौकरियों के अपडेट्स के लिए अन्य जॉब वेबसाइट्स या फिर अखबार का भी सहारा ले सकते हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!