इंटरव्यू में कामयाबी पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Dec, 2017 12:01 PM

follow these tips to get success in interview

नई दिल्ली। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति किसी ना किसी से आगे बढ़ना चाहता है। इसलिए इस कंपीटिशन के दौर में इंटरव्यू के जरिए नौकरी पाना और इंटरव्यू क्रैक करना  कोई आसान काम नहीं ...

नई दिल्ली। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति किसी ना किसी से आगे बढ़ना चाहता है। इसलिए इस कंपीटिशन के दौर में इंटरव्यू के जरिए नौकरी पाना और इंटरव्यू क्रैक करना  कोई आसान काम नहीं है, लेकिन कई बार ज्यादातक लोग इंटरव्यूर पर अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाते और नौकरी उनके हाथ से चली जाती है लेकिन अगर आप इंटरव्यू की प्रकिया में सफल  होना चाहते है तो इंटरव्यू के समय ध्यान रखने वाली कुछ बातों के बारे में जिनसे आपको सफलता मिलने के चांस ज्यादा बढ़ जाते है।

इंटरव्यू में कभी भी देर से नहीं पहुंचना चाहिए। क्योंकि यह आपकी लापरवाही को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। इसके बजाए आप इंटरव्यू के तय समय से 10 से 15 मिनट पहले पहुंचने की कोशिश करें।

इंटरव्यू के दौरान नियोक्ता उम्मीदवार से कई प्रकार के सवाल पूछता है उसमे कई सवालों में एक वाक्य में उत्तर देना ठीक है, लेकिन हर सवाल में 'हा या ना' करना कतई उचित नहीं है। 

इंटरव्यू में कभी भी नियोक्ता के बेहद नजदीक जाने की कोशिश न करें। बल्कि अपने काम से काम रखें। नहीं तो यह आपके लिए नकारात्मक साबित हो सकता है

इंटरव्यू के समय किसी भी प्रकार की जल्दबाजी ना दर्शाए और न ही किसी भी प्रकार की हडबडाहट में दिखाई दें। इंटरव्यू प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आराम से इंटरव्यू रूम से बाहर निकलने की कोशिश करें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!