खुद करेंगे अपना करियर बर्बाद अगर Office में हैं ऐसी गलतियां करने की अादत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Jul, 2017 10:31 AM

if yourself will ruin your career

सामाजिक जीवन हो या कार्य जीवन, हर जगह आपकी बेहतर इमेज के कई फायदे आपको मिलते हैं।

नई दिल्ली : सामाजिक जीवन हो या कार्य जीवन, हर जगह आपकी बेहतर इमेज के कई फायदे आपको मिलते हैं। खासकर वर्कप्लेस पर तो इमेज का बेहतर होना और भी जरूरी है क्योंकि यह आपके जीवन को कई तरह से प्रभावित करता है। लेकिन, कई बार कुछ गलत आदतों के कारण ऑफिस में आप बदनाम हो जाते हैं और आपकी गलत इमेज बन जाती है, जिसकी वजह से आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।
PunjabKesari
अलग से बात करना 
ऑफिस में खुसुर-पुसर करना या बेहद कम आवाज में आपस में बाते करना बहुत ही नेगेटिव असर डालता हैं।

बोरियत फील करना
ऑफिस में मीटिंग के दौरान बोरिंग फील करना आपकी पर्सनैलिटी पर बुरा असर डालता है। इसके साथ ही उबासी लेना, ध्‍यान ना देना, बातों को न सुनना ये सारी चीजें आपके करियर पर नकारत्मक असर डालती हैं।


आई कॉन्‍टेक्‍ट न करना
अपने कलिग से मुंह छिपाना, या बॉस से आई कॉन्‍टेक्‍ट नहीं करना या निगलेक्‍ट शो करना अच्‍छी बात नहीं है। यह भी आपकी पर्सनैलिटी पर बुरा असर डालता है।
PunjabKesari
गुस्‍सा करना 
ऑफिस में किसी पूछी गई राय पर या बातचीत के दौरान अजीब से एक्‍सप्रेशन देना और गुस्‍से में जवाब देना आपके करियर पर बुरा असर डालता है।


अपसेट होना 
ऑफिस में हमेशा उदास दिखाई देना आपकी पर्सनैलिटी को प्रभावित कर सकता है। इसे प्रोफेशनली ठीक नहीं माना जाता इसलिए कोशिश करें कि साथियों को स्माइल दें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!