इंटरव्यू के दौरान भूल से भी ना करें यह गलतियां

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Sep, 2017 11:00 AM

interview  job  candidate  mistakes

किसी भी नौकरी को पाने का सबसे महत्वपूर्ण पड़ाव इंटरव्यू होता है। इंटरव्यू...

नई दिल्ली : किसी भी नौकरी को पाने का सबसे महत्वपूर्ण पड़ाव इंटरव्यू होता है। इंटरव्यू के दौरान किसी रिक्रूटर व्यक्ति के बारे में वह बातें भी जान पाता है जो उसके  रिज्यूमे में भी नहीं लिखी होती, लेकिन इंटरव्यू के दौरान लोग अक्सर एेसी गलतियां कर बैठते है जिनका पता उनको भी नहीं चलता और इन गलतियों के कारण कई बार लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है । आइए जानते है कुछ एेसी ही गलतियों के बारे में 

व्यवहार में नरमी न दिखाना
कई बार इंटरव्यू के दौरान कोई टास्क दिए जाने पर कैडिडेंट्  कई बार सबसे अच्छा करने के चक्कर में बाकी लोगों से डांट कर काम करवाते है और उनके साथ रुखा व्यवहार करते है ।  इसका मतलब यह होता है कि आपके व्यवहार से इंटरव्यूर को आपके बारे में पता चल जाता है कि आप किस तरह के इंसान है ।यानी कहने का मतलब है कि इंटरव्यू के दौरान आप हर किसी से नरमी से पेश आएं।

सवाल न पूछना
अगर आप इंटरव्यू के दौरान अपने रोल और कंपनी के बारे में कोई सवाल नहीं पूछते हैं तो इसका भी गलत संदेश जाता है। आपको यह दिखाने के लिए कि आप अपने रोल के प्रति गंभीर हैं, रिसर्च करना चाहिए और कुछ अर्थपूर्ण सवाल तैयार करने चाहिए। ध्यान रखें कि जब तक आप कोई अटपटा सवाल नहीं पूछते हैं तब तक आपको सवाल पूछने से कोई बेवकूफ नहीं समझता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!