इन जॉब्स के जरिए घर बैठे हर महीने कमा सकते है 15 से 20 हजार रुपए

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Nov, 2017 05:02 PM

job  student  part time  data entry

अक्सर एेसा होता है कि हम पढाई के साथ- साथ जॉब करने की सोचते हैं , लेकिन पढा़ई के साथ साथ बाहर....

नई दिल्ली : अक्सर एेसा होता है कि हम पढाई के साथ साथ जॉब करने की सोचते हैं , लेकिन पढा़ई के साथ - साथ बाहर जाकर या अॉफिस में बैठ कर काम करना मुश्किल हो जाता है । लेकिन यदि आप घर बैठे-बैठे एक्सट्रा अर्निंग करना चाहते हैं तो पार्ट टाइम जॉब के ऑपशन्स की कमी नहीं। रोजाना सिर्फ 3 से 4 घंटे देकर आप पार्ट टाइम जॉब के जरिए महीने में 10 से 15 हजार रुपए की कमाई आसानी से कर सकते हैं। यदि आप ज्यादा टाइम देते हैं तो हफ्ते में 5 हजार रुपए महीने तक की इनकम इस तरह की जॉब्स से की जा सकती है।  आज हम आपको बता रहे है कि कौन सी पार्ट टाइम जॉब्स आप घर बैठ कर सकते हैं और इन  कामों को आपको कैसे करना हैं  । इसके इलावा कौन सी कपनियां है जो आपको यह जॉब्स देती हैं । 

डाटा एंट्री जॉब 
पार्ट टाइम में ऑफलाइन डाटा एंट्री की जॉब आप कर सकते हैं। इसमें कंपनियां आपको ऑनलाइन डाटा प्रोवाइड करवाती हैं। इस डाटा को एमएस वर्ल्ड में टाइप करके वापिस कंपनियों के पास भेजना होता है। यह काम करने के लिए आपको इंग्लिश टाइपिंग आना चाहिए। इसके अलावा एमएस वर्ल्ड, कम्प्यूटर का बेसिक नॉलेज भी होना चाहिए। 

फॉर्म फिलिंग
आप घर बैठे-बैठे फॉर्म फिलिंग का जॉब भी कर सकते हैं। इसमें आपको फॉर्म में डिटेल फिल करना होगी। यह डिटेल और फॉर्म ऑनलाइन ही सेंड किए जाते हैं।
इस जॉब को करने के लिए आपको कम्प्यूटर का बेसिक नॉलेज, इंटरनेट सर्फिंग व वेबसाइट्स को ओपन करते आना चाहिए।

एड पोस्टिंग जॉब
इसमें आपको कंपनियों के एड अलग-अलग क्लासिफाइड वेबसाइट्स पर पोस्ट करना होते हैं। आप जितने ज्यादा एड पोस्ट करते हैं, उतना ज्यादा पेमेंट आपको मिलता है। यह कहीं से भी कभी भी किया जा सकता है।  इसके लिए सिर्फ आपके पास कम्प्यूटर या लैपटॉप होना चाहिए जिसमें इंटरनेट कनेक्शन हो। सायबर कैफे में भी कुछ घंटे जाकर आप यह काम कर सकते हैं।

SMS सेंड करने की जॉब 
कंपनियां अपने विज्ञापन मैसेज के जरिए भी करवाती हैं। अपने प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के मकसद से मोबाइल यूजर्स को संबंधित प्रोडक्ट के मैसेज करवाए जाते हैं। इसके लिए ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो प्रोडक्ट के मैसेज यूजर्स को सेंड करें। पार्ट टाइम इनकम के लिए फ्री टाइम में आप यह काम भी कर सकते हैं।

कॉपी पेस्ट करने की जॉब 
 इसमें कंपनियों के लिए आपको एड पोस्ट करना होंगे। अलग-अलग क्लासिफाइड में आप जितने ज्यादा एड पेस्ट करेंगे, उतनी इनकम आपकी होगी। इसके जॉब के लिए किसी तरह की स्किल्स की जरूरत नहीं। आपको सिर्फ इंटरनेट सर्फिंग आना चाहिए। आपके कम्प्यूटर या लैपटॉप में इंटरनेट कनेक्शन होना भी जरूरी है

इन वेबसाइट्स के जरिए मिल सकती है जॉब
www.hkmsolution.com
www.akgsoftech.com
 www.dataconversionjobs.com
www.vivastreet.co.in


ऐसे और भी कई वेबसाइट्स हैं जो इस तरह की जॉब कर रही हैं। जॉब ढूंढने के लिए आप इंटरनेट पर भी और वेबसाइट्स खोज सकते हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!