मोबाइल ऐप्स के जरिए कमा सकते है लाखों रुपए , जाने कैसे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Nov, 2017 05:50 PM

ow can i earn millions of money through mobile apps

आज कल कोई भी युवा एेसा नहीं हैं जो स्मार्टफोन का प्रयोग ना करता हो हर किसी के पास स्मार्ट ...

नई दिल्ली:  आज कल कोई भी युवा एेसा नहीं हैं जो स्मार्टफोन का प्रयोग ना करता हो हर किसी के पास स्मार्ट फोन ना हो। स्मार्टफोन से आप न सिर्फ सोशल मीडिया और देश व दुनिया से जुड़ सकते हैं, लेकिन क्या आप जानते है कि इससे आप हर महीने अच्छी इनकम भी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको न अपनी जॉब छोड़ने की जरूरत है और न ही कुछ ज्यादा एक्स्ट्रा एफर्ट्स करने की। एक्स्ट्रा कमाई के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में कुछ ऐप्स डाउनलोड करनी हैं। इन ऐप का इस्तेमाल करने से ही आप कमाई कर सकते हैं। ऐसा नहीं है कि इन ऐप्स पर आपको कोई उबा देने वाला काम करना है। ये ऐप टीवी देखने, एक्सरसाइज करने और फोटोज खींचने के लिए आपको पैसे देते हैं। हम आपको बता रहे है कुछ एेसी एप्स के बारे में जिन्हें डाउनलोड करके आप पैसे कमा सकते है 

स्‍क्‍वाड्रन
टास्क कंपलीट कर होगी कमाई
अगर आपको अलग-अलग चीजें करने में मजा आता है, तो स्क्वाड्रन ऐप डाउनलोड करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। इस ऐप में अलग-अलग टास्क को पूरा करना होता है। जितने टास्क आप पूरे करेंगे, उतने क्वाडक्वाइंस आपके अकाउंट में एड हो जाएंगे। ज्वाइन करते ही आपको इस ऐप से 600 प्वाइंट्स हासिल होते हैं। अपने फ्री टाइम में टास्क कंप्लीट कर आप प्वाइंट्स कमा सकते हैं और फिर इन्हें पेटीएम और पेयूमनी मोबाइल वॉलेट के जरिए इनकैश करवा सकते हैं या अपने अकाउंट में भिजवा सकते हैं।

विगल 
टीवी देखकर और म्यूजिक सुनकर करें कमाई
आप मैच व टीवी देखकर कमाई कर सकते हैं। इसके लिए विगल सबसे बेहतर ऑप्शन है।इस ऐप पर टीवी शोज देखकर और म्यूजिक सुनकर आप कमाई कर सकते हैं। जितनी बार आप इस ऐप पर कोई शो देखेंगे या म्यूजिक सुनेंगे, उतनी ही बार आप रिवॉर्ड प्वाइंट्स भी हासिल करेंगे। इसके अलावा आप विगल लाइव पर कुछ प्रश्नों का जवाब देकर व पोल्स में हिस्सा लेकर भी रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं। बाद में इन रिवॉर्ड प्वाइंट्स को आप गिफ्ट कार्ड के तौर पर रिडीम कर सकते हैं।

ईएसपीएन स्‍ट्रीक फॉर द कैश
गेस करो और होगी मोटी कमाई

एंड्रायड और आईओएस प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध ईएसपीएन स्ट्रीक फॉर द कैश ऐप आपको सालाना लाखों रुपए की कमाई करवा सकती है। बस इसके लिए जरूरी है कि आपकी गेसिंग पावर स्ट्रॉन्ग हो। यह ऐप लॉटरी की तरह है। यहां आपको गेस करना होता है कि किसी स्पोर्ट्स इवेंट में किसकी जीत होगी और कौन हारेगा। हर हफ्ते ऐप पर नए गेम्स और स्पोर्ट्स के बारे में गेस करना होता है। अगर आपके गेस सही निकला, तो सालभर में आप 10 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई कर सकेंगे। इसके लिए आपकी गेसिंग पावर जितनी स्ट्रॉन्ग होगी, उतने ज्यादा ही आप जीत के करीब होंगे।

स्कूपशॉट  
फोटो खींचकर कीजिए कमाई

अपने स्मार्टफोन और फोटो खींचने के शौक का सही इस्तेमाल कर भी आप कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर स्कूपशॉट ऐप डाउनलोड करना होगा। इस ऐप के जरिए आपको अपने एरिया में हो रही इवेंट्स की फोटोज खींचनी होगी और इन फोटोज को इस ऐप पर भेजना होगा। आपकी तरफ से भेजे गए फोटोज का इस्तेमाल मीडिया हाउस और जर्नलिस्ट व अन्य उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इसके बदले आपकी कमाई होगी।

मूकैश  
महज स्वाइप करने से होगी कमाई

एंड्रायड सेलफोन और टैबलेट के लॉक स्क्रीन का इस्तेमाल कर भी आप कमाई कर सकते हैं। इसके लिए मूकैश सबसे बेहतर ऐप है। यह एक स्क्रीन लॉक करने का ऐप है। जितनी भी बार आप अपने स्क्रीन को अनलॉक करेंगे, आपके अकाउंट में प्वाइंट्स जुड़ते जाएंगे। इस ऐप पर 2 हजार प्वाइंट्स होने पर आप 120 रुपए से ज्यादा की अर्निंग कर सकते हैं। इसे आप पेपल अकाउंट और गूगल रिवॉर्ड कार्ड के जरिए इनकैश करवा सकते हैं।

अर्न मनी
ऐप डाउनलोड कर करें कमाई 

अर्न मनी एक ऐसा ऐप है,जो आपको ऐप्स डाउनलोड कर कमाई करने का मौका देता है। इसमें आप वीडियो देखकर और सर्वे में हिस्सा लेकर भी कमाई कर सकते हैं।हालांकि इस ऐप से कमाई करने के लिए आपके मोबाइल पर इंटरनेट डेटा की स्पीड अच्छी होनी चाहिए। तब ही आप ऐप्स को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।इस ऐप को डाउनलोड करने का ऑप्शन अंतिम रखें क्योंकि इसमें दूसरे ऐप्स के मुकाबले थोड़ी कम कमाई होती है। 

गूगल्‍स ऑपिनियन रिवॉर्ड 
तरीका  सर्वे कर कमाएं प्वाइंट्स

अगर आप गूगल प्लेस्टोर से पेड ऐप्स और म्यूजिक को फ्री में डाउनलोड करना चाहते हैं, तो गूगल्स ऑपिनियन रिवॉर्ड ऐप को डाउनलोड करें। यह ऐप आपको कैश तो नहीं देती, लेकिन इससे आप गूगल प्ले रिवॉर्ड प्वाइंट्स कमा सकते हैं। इन प्वाइंट्स के जरिए गूगल के प्लैटफॉर्म्स से ऐप्स, मूवीज, म्यूजिक, बुक्स व अन्य चीजें फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। कमाई के लिए हर हर हफ्ते आपको 20 से 30 सर्वे कंप्लीट करने होते हैं। इन्हें कंप्लीट कर आप 50 से 200 रुपए तक कमा सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!