ये हैं इंटरनेट से कमाई का पॉपुलर तरीका, पढ़िए

Edited By ,Updated: 19 Jan, 2017 11:54 AM

popular way of earning from the internet

पैसा आज के समय में कितना जरूरी हैं ये बताने की जरूरत नहीं हैं। रोज बढ़ती मंहगाई ने तो पैसों के importance को और ज्यादा बढ़ा दिया है। पैसा हर किसी की जरूरत है। पैसा तो सभी कामना चाहते है पर किसी किसी को रोज-रोज office जाना नहीं...

नई दिल्ली : पैसा आज के समय में कितना जरूरी हैं ये बताने की जरूरत नहीं हैं। रोज बढ़ती मंहगाई ने तो पैसों के importance को और ज्यादा बढ़ा दिया है। पैसा हर किसी की जरूरत है। पैसा तो सभी कामना चाहते है पर किसी किसी को रोज-रोज office जाना नहीं पसंद या फिर रोज दुकान पर बैठना नहीं पसन्द तो उनके लिए खुशखबरी हैं। वैसी महिलाएं भी जो किसी कारण से अपना job छोड़ घर संभाल रही। या जो चाहकर भी घर खर्च में मदद नहीं कर पाती उनके लिये एक golden opportunity है घर बैठे पैसे कमाने का। अगर आपको घर बैठे ही पैसा कमाने का मौका मिलें तो आप क्या कहेंगे।

ब्लॉगिंग करे-
यानि इंटरनेट पर किसी भी विषय पर अपने विचार लिखना ब्लॉगिंग कहते है। इसे सब पढ़ते  हैं. जैसे जैसे आप अपने विचार लिख कर ब्लॉग पर डालेंगे तो धीरे धीरे वो दूसरों को अच्छे लगने लगेंगे। आपके विचारो को पढ़ने वालों की सांख्य बढ़ती जाती है और आपका ब्लॉग लोकप्रिय हो जाता है। कंपनियों अपने उत्पादों के लिए जब आपका ब्लॉग लोकप्रिय हो जाता है तो कॉमप्निया अपना प्रचार करने के लिए अपना विज्ञापन आपके ब्लॉग पर देना चाहती है। इसके बदले में वो आपको अच्छा पैसे देते हैं। इंटरनेट पर बहुत सी साइट है जो आपको फ्री में ब्लॉग बनाने देती है, जैसे blogger.com, wordpress.com आदि।

शिक्षक बनकर-
आप इंटरनेट पर ऑनलाइन शिक्षक बनकर भी पैसे कमा सकते हैं, आप अपनी पसंदीदा विषय के ऊपर नोट्स बनाइएं. आपके पास कंप्यूटर होना चाहिये. कुछ वेबसाइट जैसे www.tutorindia.net ऐसे हैं जो आपकी पढ़ाई और आपकी विशेषताओं के आधार पर आपको ऑनलाइन शिक्षक बनने का मौका देती हैं। वेबसाइटों में आप अपना पंजीकरण करवाकर ऑनलाइन पढने का काम कर सकते हैं जिससे आपको अच्छे पैसे मिल सकते है।

रोचक Video बनाकर-
आपने कोई ना कोई रोचक वीडियो यू ट्यूब पर देखा होगा। यू ट्यूब दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो सेवा है। और आप कोई भी रोचक विडियो बना कर फ्री में अपलोड कर सकते है। ये वीडियो आप फ़ोन या वेबकैम या लैपटॉप से बना सकते है। अगर आपका वीडियो लोगो द्वारा पसंद किया गया तो आप उससे बहुत पैसे काम सकते है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!