रिज्यूम में भूलकर भी न करें ये गलतियां, मिलने से पहले ही चली जाएगी नौकरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Nov, 2017 01:04 PM

résumé  mistakes  career  key word  cover letter

बहुत बार एेसा होता है कि किसी जॉब के लिए परफेक्ट होने के बाद भी रिजेक्ट हो जाते हैं। हम सोचते ...

नई दिल्ली : बहुत बार एेसा होता है कि किसी जॉब के लिए परफेक्ट होने के बाद भी रिजेक्ट हो जाते हैं। हम सोचते हैं कि हमने जो रिज्यूम बनाया है वह परफेक्ट है, पर कई बार परफेक्ट होने के बाद भी हमारा रिज्यूमे इसका कारण होता हैं जो हमें पता ही नहीं होता। इम्प्लॉयर्स कई बार आपके रिज्यूम से ही आपकी पर्सनैलिटी के बारे में अंदाजा लगाते हैं। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आप अपना रिज्यूम परफेक्ट बनाएं। हम आपको बता रहे  उन बातों के बारे में जो रिज्यूम बनाते समय आपको ध्यान रखनी चाहिए

कवर लेटर 
इंटरव्यू में कवर लेटर लगाना ना भूले । यह प्रोफेशनल  इंप्रेशन  देगा। इसमें अपना ब्रीफ इंट्रोडक्शन दें। फिर अगले पेज पर अन्य बातें लिखें। 

कॉपी ना करें 
इंटरनेट से रिज्यूम कभी कॉपी ना करें । इंटरव्यूर एेसे रिज्यूमें तुंरत पहचान लेते हैं । एेसे करेंगे तो तुंरत रिजेक्ट होगें। 

अलग फोन्ट 
रिज्यूमें में अलग अलग  फोन्ट का इस्तेमाल करना अापका इंप्रेशन  गलत बनाता है। रंगीन कागज का इस्तेमाल भी ना करें। यह भी इमेज बिगाड़ता है।

स्टेटिस्टिकल  नंबर
अपने एक्सपीरियंस के साथ अचीवमेंट के  स्टेटिस्टिकल  नंबर ना लिखाना भी  अनप्रोफेशनल एटिट्यूड दिखाता है।यह लिखेंगे तो इंप्रेशन बढ़ेगा।  

अचीवमेंट्स
पहले आपकी क्या- क्या ड्यूटीज थी,  इस पर ज्यादा फोकस करना गलत है । ज्यादा फोकस अपनी अचीवमेंट्स पर करें । इससे इंप्रेशन अच्छा  होता है । 

की -वर्ड
अॉनलाइन अप्लाई करते समय लोग अच्छे की -वर्ड प्रयोग करना भूल जाते हैं। यह जरुर लिखें । इससे बाकी इंप्लॉयर्स  को अापका रिज्यूमे आसानी से मिलेगा

अॉब्जेक्शनेबल  कंटेंट
रिज्यूमे देने से पहले अपनी फेसबुक से अॉब्जेक्शनेबल कंटेंट हटा लेना चाहिए । इंप्लॉयर आपको वहां भी सर्च करते हैं । 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!