भारतीय मूल के रहीम ने यू.के.आई.पी. चुनाव में जताई दावेदारी

  • भारतीय मूल के रहीम ने यू.के.आई.पी. चुनाव में जताई दावेदारी
You Are HereInternational
Tuesday, October 25, 2016-12:37 PM

लंदन: ब्रिटेन में भारतीय मूल के 30 साल के एक मुस्लिम ब्लॉगर ने यूरोपीय संघ विरोधी पार्टी यू.के.आई.पी. के प्रमुख के चुनाव में अपनी दावेदारी पेश की है। कुछ ही महीनों के अंदर दूसरी बार यह चुनाव हो रहा है।

पार्टी के पूर्व नेता निगेल फराज के प्रमुख सहयोगी रहीम कस्साम, पॉल नटल और सुजेन इवान्स के साथ यूनाइटेड किंगडम इंडिपेंडेंस पार्टी (यूकेआईपी) के प्रमुख के पद की दौड़ में शामिल हैं। रहीम को नकाब एवं शरिया को लेकर उनके विवादित रुख के लिए जाना जाता है. उनके माता-पिता गुजराती मूल के हैं और तंजानिया में रहते थे।डायेन जेम्स के 18 दिनों के कार्यकाल के बाद पद से इस्तीफा देने के कारण चुनाव की जरूरत पड़ी। पूर्व प्रमुख फराज के पद छोड़ने के बाद सितंबर में डायेन पार्टी प्रमुख निर्वाचित हुई थीं।  

रहीम की दावेदारी का पहले ही पार्टी के सबसे बड़े दानदाता एरोन बैंक्स ने समर्थन किया है। बैंक्‍स बीमा कंपनियों के मालिक हैं। बैंक्स ने रहीम का समर्थन करते हुए ट्विटर पर लिखा, ''मैं रहीम के विचारों से काफी प्रभावित हूं, पॉल नटाल के दौड़ में शामिल होने के बावजूद मुझे लगता है कि वह सबसे मजबूत उम्मीदवार हैं।  लेकिन 'ब्रेटबार्ट लंदन' वेबसाइट के प्रधान संपादक अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए आलोचनाओं का भी सामना कर रहे हैं। उन्होंने 'नकाब और शरिया' को ''सांस्कृतिक जिहाद'' का माध्यम बताया है और नकाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक राष्ट्रीय जनमत संग्रह कराने की मांग की है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You