कोर्ट पहुंचे विजय माल्या, कहा- मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप झूठे

  • कोर्ट पहुंचे विजय माल्या, कहा- मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप झूठे
You Are HereBusiness
Monday, December 04, 2017-4:17 PM

नई दिल्लीः भारत में भगोड़ा घोषित हो चुके शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत भेजने संबंधी मामले में सुनवाई आज से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में शुरू होगी। विजय माल्या प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के लिए अदालत में पहुंच चुके हैं। सुनवाई शुरु होने से पहले अदालत के बाहर माल्या ने कहा कि 'मैं डिसीजन मेकर नहीं हूं। मैं कोर्ट की सभी प्रोसीडिंग्स को फॉलो करूंगा। मैं यह बार बार कह चुका हूं कि मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पास अब कहने के लिए कुछ भी नहीं है, अदालत में जो बयान और गवाहियां दी जाएंगी वह मुझे निर्दोष साबित करेंगी।'

14 दिसंबर तक चलेगी सुनवाई 
भारत में धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे माल्या इस समय जमानत पर चल रहे हैं। वह मार्च 2016 में भारत से भागकर ब्रिटेन चले गए। उनकी फिलहाल बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस पर विभिन्न बैंकों को 9000 करोड़ रुपए से अधिक का बकाया है। हालांकि माल्या अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों का खंडन करते हुए कह चुके हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया। माल्या की बचाव टीम की अगुवाई बैरिस्टर क्लेयर मोंटगोमरी कर रही हैं जिन्हें आपराधिक व धोखाधड़ी के मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है। मामले की सुनवाई 14 दिसंबर तक चलेगी जिसमें 6 व 8 दिसंबर को अवकाश रहेगा। उधर, डिफेंस टाइमटेबल के मुताबिक, 24 दिसंबर को फैसला सुनाया जाएगा।

CBI टीम रहेगी उपस्थित
ब्रिटेन में माल्या के प्रर्त्यपण मामले की सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) की एक टीम भी मौजूद रहेगी। इसकी अगुआई स्पेशल सीबीआई डायरेक्टर राकेश अस्थाना कर रहे हैं। वहीं आज भारत सरकार की ओर से इस बात पर दलील दी जाएगी कि भारत में कैदियों की हालत कई देशों की तुलना में बहुत बेहतर है। कोर्ट को बताया जाएगा कि कैदियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना राज्य का कर्तव्य है और जान को खतरे की माल्या की आशंका भ्रम फैलाने की कोशिश है। मिली जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन से भारत प्रत्यर्पित होने पर विजय माल्या को मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा जाएगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You