जो पहनें वह खिल उठे

Edited By ,Updated: 22 Jan, 2015 12:09 PM

article

हाइट हो कम तो जिन युवतियों की हाइट कम होती है, उन्हें वर्टिकल प्रिंट को अपने वार्डरोब में सजाना चाहिए। बड़े-बड़े प्रिंट्स, फ्लोरल प्रिंट्स, हॉरिजोंंटल पैटर्न्स

हाइट हो कम तो

जिन युवतियों की हाइट कम होती है, उन्हें वर्टिकल प्रिंट को अपने वार्डरोब में सजाना चाहिए। बड़े-बड़े प्रिंट्स, फ्लोरल प्रिंट्स, हॉरिजोंंटल पैटर्न्स को पूरी तरह से एवॉयड करना चाहिए क्योंकि उसमें आपकी हाइट और भी कम लगेगी।

अगर कुर्ते पहनने का शौक है तो शॉर्ट कुर्ते की जगह घुटने तक आने वाले तथा सही फिटिंग वाले लांग कुर्ते पहनने चाहिएं। एक ही डिजाइन वाला सलवार-सूट आपको कंप्लीट लुक देगा और इसमें हाइट भी कम नहीं लगेगी। इसी तरह शिफॉन, जॉर्जेट तथा कॉटन फैब्रिक भी आप पर सूट करेंगे।

छरहरी दिखें

ऐसी युवतियां जिनकी हाइट कम है और साथ में जिनका बॉडी शेप भी हैवी है उन्हें फूले हुए कपड़े बिल्कुल नहीं पहनने चाहिएं। अगर कॉटन पहनना पसंद करती हैं तो वायल या मलमल जैसे मैटीरियल चुनें। हैल्दी व कम हाइट की युवतियों पर लैगिंग्स भी उतनी सूट नहीं करतीं। उसमें वे अधिक मोटी नजर आती हैं। इसकी अपेक्षा सही फिटिंग का चूड़ीदार पहनें। ट्रैंडी नैक को फॉलो करें तो आपकी पर्सनैलिटी उभर कर आएगी।

कद लंबा हो तो

जिन युवतियों की हाइट ज्यादा है उन्हें बहुत ज्यादा शॉर्ट कुर्ते नहीं पहनने चाहिएं। डिफरैंट पैटर्न्स को आप फॉलो कर सकती हैं। हर तरह के प्रिंट्स ऐसी युवतियों पर अच्छे लगते हैं परंतु बहुत ज्यादा खड़ी धारियों वाली ड्रैस से उन्हें बचना चाहिए। इसकी अपेक्षा वे चैक्स वाला पैटर्न चुन सकती हैं। फुल स्लीव्ज और हाई नैक उन पर खूब फबते हैं। फैब्रिक में सिल्क और कॉटन इनकी खूबसूरती को बढ़ाते हैं।

ब्राइट कलर्स से खिले सांवली रंगत

सांवले रंग का अपना आकर्षण होता है। ऐसी रंगत वाली युवतियों पर ब्राइट कलर भी अच्छे लगते हैं। सफेद रंग भी उन पर फबता है। सांवली रंगत के साथ आप ब्लड रैड और सी ग्रीन के साथ ही ब्लैक कलर भी पहन सकती हैं। इस बात का ख्याल रखें कि जो मैटीरियल आप ड्रैस के लिए चुनें वह भड़कीला न हो।

यदि आप वर्क वाले सूट या साड़ी खरीद रही हैं तो हमेशा ध्यान रखें कि जिस कलर का वर्क  हो साड़ी का कलर उससे डार्क  हो। मैरून, फिरोजी, पीच, पिंक, पिस्ता ग्रीन एवं नेवी ब्ल्यू कलर्स सांवले रंग की युवतियों को स्मार्ट लुक देते हैं।

गोरा रंग 

अक्सर ऐसा माना जाता है कि फेयर कांप्लैक्शन पर सभी कलर्स अच्छे लगते हैं। इस बात को कई लड़कियां आंख मूंदकर मान लेती हैं परंतु ऐसा नहीं है। बहुत ज्यादा चटख रंग कई बार गोरे लोगों पर नहीं फबते। साथ ही पेस्टल कलर्स भी कई बार गोरे रंग के साथ न्याय नहीं कर पाते।

इसलिए इन रंगों को कांबिनेशन के तौर पर चुनें। कई बार रैड या ब्राऊन के शेड्स भी गोरे रंग पर सूट नहीं करते।  

                                                                                                                                            —हेमा शर्मा

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!