आंखों को देनी है Smokey Look तो ऐसे करें आई मेकअप (तस्वीरों में देखें)

Edited By ,Updated: 29 Jan, 2016 01:15 PM

how to apply smokey eyes makeup

फैशन हर दिन बदलता है और लोग इसे फुल ऑन फॉलो भी करते हैं, खासकर लड़कियां। फैशन में सिर्फ स्टाइल और फैवरेट कपड़ों की ही नुमाइश नहीं लगती बल्कि जिस तरीके का फैशन हम करते या लोगों को दिखाते हैं,

फैशन हर दिन बदलता है और लोग इसे फुल ऑन फॉलो भी करते हैं, खासकर लड़कियां। फैशन में सिर्फ स्टाइल और फैवरेट कपड़ों की ही नुमाइश नहीं लगती बल्कि जिस तरीके का फैशन हम करते या लोगों को दिखाते हैं, उससे हमारी पर्सनैलिटी की अलग छाप लोगों के सामने आती है फिर वह हमारा यूनिक मेकअप, एक्सेसरीज या स्टाइलिश कपड़े ही क्यों न हो।  

लड़कियां स्टाइलिश और ब्रैंडेड कपड़ों को तो फॉलो करती ही है, साथ ही में मेकअप एक्सेसरीज का चुनाव भी चलन के हिसाब से ही करती है। दमदार पर्सनैैलिटी और इम्प्रैसिव लुक के लिए एक तरह से यह बहुत जरूरी भी है। लोग हॉलीवुड-बॉलीवुड हस्तियां और फिल्मी सितारों के फैशन से खूब प्रभावित होते हैं। इनके मेकअप स्टाइल को लड़कियां बहुत ज्यादा फॉलो करती हैं। आप पर किस तरह की ड्रैस और एक्सेसरीज सूट करती हैं यह तो धीरे-धीरे आपको पता चल जाती है लेकिन मेकअप के बारे में आपको पूरी जानकारी होना बहुत जरूरी है।

मेकअप का चलन भी आए दिन बदलता रहता है। चेहरे पर सबसे ज्यादा आकर्षक हिस्सा हमारी आंखें हैं इसलिए इनकी खूबसूरती के लिए मेकअप भी खास तरह का ही होना चाहिए। ग्लिटर, शैडो और स्मोकी मेकअप लड़कियों को काफी पसंद आता है। इससे आंखें बहुत ही इम्प्रैसिव लगती हैं। सबसे पहले इस बात को ध्यान में रखें कि आंखें सबसे अनमोल है इसलिए कभी सस्ते मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल न करें। 

किसी फैमिली पार्टी, मैरिज फंक्शन या ऑफिशियल इवेंट में आप मेकअप तो जरूर करती होगी लेकिन क्या आप आंखों के लिए स्पैशल आई मेकअप करती हैं? आपको बता दें कि सारे मेकअप की जान हमारी आंखें होती है। इन्हें आकर्षक दिखाने के लिए आई मेकअप पर खास ध्यान दिया जाना चाहिए।

स्मोकी आई मेकअप 

स्मोकी मेकअप आजकल चलन में हैं। खासतौर पर रात के फंक्शन या डीजे पार्टीज में स्मोकी आई बहुत ही ट्रैंडी और हॉट लुक देती है।  चलिए, आज हम आपको बताते हैं कि आप अपनी आंखों को स्मोकी लुक कैसे दे सकते हैं। 

स्मोकी आई मेकअप ज्यादातर ब्लैक और ग्रे टोन में ही किया जाता है लेकिन फिर भी अगर आप किसी और क्लर्स से अपनी आंखों को स्मोकी लुक देना चाहती हैं तो कर सकती है। अब तो ब्लैक के साथ कुछ और डार्क क्लर्स का इस्तेमाल करके आंखों को गहरा रंग दिया जाता है, जिससे आंखें दूर से ही हाइलाइट हो जाती है लेकिन अगर आपको स्मोकी मेकअप करने का तरीका नहीं पता तो आप आई मेकअप का कबाड़ा  कर सकते हैं। इन्हें स्टेप-वाइज-स्टेप ही किया जाना चाहिए नहीं तो यह स्मोकी लुक नहीं देगा। 

- सबसे पहले एक बूंद प्राइमर लें और उसे आईलिड पर लगाएं। इसे लगाना बहुत ही जरूरी है क्योंकि गर्मी और ऑयलिंग फेस की वजह से आईशेडो क्रीज लाइन से फैल जाता है लेकिन अगर आप प्राइमर यूज करेंगे तो मेकअप फैलेगा नहीं। 

- उसके बाद आप लैशलाइन पर आईलाइनर लगाएं। आईलाइनर जैल या स्कैच हो तो बढ़िया है। Maybelline या L'Oreal के आईलाइनर बढ़िया हैं। 

- अब स्मजर ब्रश या आई बड की मदद से आईलाइनर को अच्छी तरह से स्मज कर लें। अब बारी आईशैडो लगाने की हैं। क्लर्स का चुनाव अपनी मर्जी से करें। अब आंखों पर अपनी पसंद का आईशैडो लगाएं। ब्रश की मदद से क्रीज लाइन के नीचे आईशैडो को अच्छी तरह से स्मज करें। आप Max Factor Wild के आईशैडो इस्तेमाल कर सकते हैं। 

-राउंड ब्लैडिंग ब्रश की मदद से आईशैडो के ऊपर नए रंग का आईशैडो लगाएं। आप ग्रे ब्लैक, मैहरून, पर्पल या ब्राउन किसी भी कलर्स का इस्तेमाल कर सकती है लेकिन ध्यान रहे कि इस वाले आईशैडो को क्रीज लाइन के नीचे लगे आईशैडो के ऊपर गोलाई में स्मज करना है ताकि आंखें पूरी तरह से स्मोकी लुक दें। इस तरह आपकी आंखें देगी परफैक्ट स्मोकी लुक।

-वंदना डालिया 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!