एक बार फिर आया रैट्रो स्टाइल फैशन (PICS)

Edited By ,Updated: 25 Jun, 2016 12:46 PM

retro style fashion

फैशन हर दिन बदलता है। पुराना फैशन फिर घुम-फिर कर ट्रैंड का हिस्सा बन जाता है। बॉलीवुड स्टार्स को भी आपने पुराने 70 और 80 के दशक के हीरो हीरोइन के स्टाइल को कैरी करते देखा होगा।

फैशन हर दिन बदलता है। पुराना फैशन फिर घुम-फिर कर ट्रैंड का हिस्सा बन जाता है।  बॉलीवुड स्टार्स को भी आपने पुराने 70 और 80 के दशक के हीरो हीरोइन के स्टाइल को कैरी करते देखा होगा। रैट्रो स्टाइल में सिर्फ कपड़े ही नहीं बल्कि हेयरस्टाइल, मेकअप सबको खूब कॉपी किया जाता है। अनारकली सूट, जिसे आज फ्रॉक सूट कहा जाता हैं। पुराने जमाने में इसे अनारकली स्टाइल कहा जाता था। फुल फिटिंग के टाइट और शॉर्ट सूट (घुटनों से ऊपर) का ट्रैंड भी काफी धूम मचा चुका है। अब धीरे-धीरे फ्रॉक सूट, लांग और एे-शेप कुर्तों के साथ शर्रारा और पलाजो पैंट का क्रेज लड़कियों के सिर चढ़ बोल रहा है। जैगिंग्स और टाइट जींस को आऊट करते हुए रैट्रो स्टाइल फ्लेयर्ड पलाजो पैंट्स का ट्रैंड फैशन में एंट्री कर गया है। इन दिनों हाई वेस्ट फ्लेयर्ड पैंट्स का फैशन भी खूब चल रहा है। बीते जमाने के सेलेब्स तो फ्लेयर्ड पैंट पहनें ही दिखाई देेते थे।

साड़ी की बात करें तो 70-80 के दशक की हीरोइनें एकदम टाइट फिटिंग की लो-वेस्ट साड़ी पहनती थी। वहीं फिर हाई वेस्ट साड़ी का ट्रैंड भी छाया। वैसे इन दिनों लो-वेस्ट  साड़ी खूब ट्रैंड में चल रही हैं।  इसके फायदे भी बहुत हैं, एक तो आप टाइट साड़ी में स्लिम-ट्रिम लगते हैं, दूसरा लो वेस्ट की साड़ी में आप हाइट में लंबे भी दिखते हैं। मुमताज स्टाइल साड़ी को लोग आज भी पहनना पसंद करते हैं। 

हेयर स्टाइल 

पुरानी हीरोइनें हेयरस्टाइल में हाई पफ वाला बन और प्लेट्स वाली सिंपल चोटी बनाती थीऔर हेयर एक्सेसरीज की बात करें तो बड़ी पिन्स, रिबन और हेयरबैंड का खूब इस्तेमाल करती थी। फिर स्टैप, ब्लंट जैसे हेयरकट का फैशन आया। वैसे अाप मॉडर्न बॉलीवुड हीरोइनों को भी रैट्रो स्टाइल में हेयरस्टाइल कैरी करते देख सकते हैं। ओम शांति ओम में दीपिका पादुकोण रैट्रो स्टाइल में खूब जंच रहीं थीं। इसके अलावा आप कंगना, ऐश्वर्या, प्रिंयका और विद्या बालन ने भी रैट्रो हेयरस्टाइल को ट्राई कर चुकी हैं। हाई पफ का क्रेज तो आज भी लड़कियों में खूब देखने को मिलता है। 

मेकअप

तिरछा आईलाइनर इन दिनों हर लड़की की पसंद बना हुआ है, जिसे आज विंगड या केट स्टाइल आईलाइनर कहा जाता है। पुरानी हीरोइनें ज्यादातर इस तरह का ही आईलाइनर लगाती थी। चिक्स को ग्लोइंग बनाने के लिए डॉर्क ब्लश और डार्क लिप शेड भी खूब चल रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!