ऐसी ज्वेलरी में आप दिखेंगी Bold and Beautiful (तस्वीरों में देखिए)

Edited By ,Updated: 09 Oct, 2015 01:23 PM

you ll see in a jewelery bold and beautiful

ज्वेलरी से हर औरत को प्यार होता है लेकिन समय के साथ-साथ इस चाहत में भी बदलाव आया है। अब वे ज्वेलरी के मामले में भी ट्रेंड कांशियस हो गई हैं।

ज्वेलरी से हर औरत को प्यार होता है लेकिन समय के साथ-साथ इस चाहत में भी बदलाव आया है। अब वे ज्वेलरी के मामले में भी ट्रेंड कांशियस हो गई हैं। इसका कारण यह है अब वे ज्वेलरी को खुद को कॉम्पि्लमेंट देने और अपना स्टाइल स्टेटमेंट बनाने के लिए पहनती हैं। अगर आप भी अपनी पुराने स्टाइल की ज्वेलरी से ऊब चुकी हैं और कुछ नए स्टाइल की ज्वेलरी ट्राई करना चाहती हैं तो स्टेटमेंट ज्वेलरी बैस्ट अॉप्शन है। ज्वेलरी फैशन का यह ट्रेंड इन दिनों काफी हिट है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक और कॉलेज से लेकर अॉफिस सब जगह लड़कियां इसे कैरी कर रही हैं। 

ढेर सारी छोटी-छोटी ज्वेलरी पहनने की जगह क्यों न कुछ ऐसा पहना जाए, जिस पर सबकी नजर ठहर जाए। बड़े साइज़ के रिंग्स, कफ्स या नेकलेस निस्संदेह ज्यादा आकर्षक और सुंदर दिखते हैं। ‘स्टेटमेंट’ का अर्थ होता है - कुछ बयान करना। इस तरह स्टेटमेंट ज्वेलरी का मतलब हुआ ऐसी ज्वेलरी जो लोगों को आपके स्टाइल स्टेटमेंट के बारे में बताने के साथ-साथ उन्हें आपकी पसंद और फैशन से अवगत कराए। स्टेटमेंट ज्वेलरी आपके साधारण से लुक में एक नई जान डालने की काबिलियत रखती है। बोल्ड लुक क्रिएट करने में स्टेटमेंट ज्वेलरी बैस्ट च्वाइस है।

वैसे तो स्टेटमेंट ज्वेलरी को हजारों सालों से पहना जा रहा है। फर्क सिर्फ इतना है कि पहले इसे अपने धर्म के अनुसार पहना जाता था और अब इसे फैशन के लिहाज से पहना जाता है। स्टेटमेंट ज्वेलरी का जादू ही कुछ ऐसा है कि कोई भी इस पर फिदा हो जाए। अपनी आउटफिट को ग्लैम अप करने का सिंपल और स्टाइलिश तरीका है स्टेटमेंट ज्वेलरी। मौका कोई भी हो यह आपके लुक को बेहद खूबसूरत बनाती है। यह कई रंगों और स्टाइल्स में आपको मिल जाती है। 

स्टेटमेंट ज्वेलरी को अगर सही तरीके से पहना जाए तो यह आपकी खूबसूरती को बढ़ाती है, लेकिन इस ट्रेंड को अपनाने में हुई छोटी-सी गलती भी आपके पूरे लुक और व्यक्तित्व को बिगाड़ सकती है।

आपकी ज्वेलरी ऐसी हो जो कपड़ों के कलर, माप और स्टाइल से मैच करती हो। स्टेटमेंट ज्वेलरी पहनते समय ध्यान रखने वाली सबसे पहली और अहम बात है कि आपके कपड़े बिल्कुल सिंपल हों। प्लेन और एक ही रंग वाले कपड़ों के साथ स्टेटमेंट ज्वेलरी का सबसे अच्छा तालमेल बैठता है। ऐसा करने की सीधी वजह यह है कि स्टेटमेंट ज्वेलरी बेहद बड़ी और रंगीन होती हैं और अगर आप इसे चटकीले या ज्यादा तामझाम वाले कपड़ों के साथ पहनेंगी तो आपका पूरा लुक बेमेल लगेगा। आपने अगर व्हाइट कलर की टी-शर्ट और पेंसिल फिट जींस पहनी है तो आप गले में बहुत सारे रंगों वाला मल्टी लेयर नेकपीस पहन सकती हैं। इसी तरह आप कम प्रिंट वाले सूट या साड़ी के साथ भी गोल्डन या फिर स्टोन वाली स्टेटमेंट ज्वेलरी पहन सकती हैं।

स्टेटमेंट ज्वेलरी पहनते वक्त टॉप, ब्लाउज या सूट की नेकलाइन पर जरूर गौर करें। गोल और वी गले वाली आउटफिट्स के साथ ये बैस्ट लुक देती हैं। इसके अलावा बंद गला या फिर ऑफ शोल्डर ड्रैसेज के साथ भी इसे कैरी कर सकती हैं। लेकिन अगर आप कॉलर वाली शर्ट या फिर हॉल्टर नेक के साथ स्टेटमेंट ज्वेलरी पहनने की सोच रही हैं तो ऐसी गलती न करें। गले के आस-पास अगर एम्ब्रॉयड्री की हुई हो तो भी यह ज्वेलरी अवॉयड करें। इससे न तो आपका नेकपीस अपने आकर्षण में किसी को बांध पाएगा और न ही गले पर बना डिजाइन ही दूसरों को अपनी खूबसूरती का अहसास करवा पाएगा। 

स्टेटमेंट ज्वेलरी में अंगूठी और ईयररिंग भी आपका स्टाइल डिफाइन करते हैं। इनका चुनाव भी काफी सोच-समझ कर करना चाहिए। ईयररिंग खरीदते समय अपने फेस कट को ध्यान में रखना जरूरी होता है और जब बात हो स्टेटमेंट ज्वेलरी की, तब तो यह और भी जरूरी हो जाता है। अपनी आउटफिट को ध्यान में रख कर ही ईयररिंग का चुनाव करें। ध्यान रखें अगर आप कान में कुछ बड़ा और आकर्षक पहन रही हैं तो गले को खाली छोड़ दें। स्टेटमेंट ज्वेलरी में एक ही पीस हैवी होना चाहिए यानी अगर नेकपीस भारी है तो ईयररिंग्स लाइट ही पहनें या न पहनें। 

स्टेटमेंट रिंग आपके पार्टी लुक में ग्लैमर एड करती है। ड्रेस को कॉम्पलीमेंट करती हुई स्टेटमेंट रिंग दूर से ही आपको आकर्षण का केंद्र बना देगी। अगर आप स्टेटमेंट रिंग पहनना चाहती हैं तो हाथों की सफाई का ध्यान जरूर रखें क्योंकि हाथ में बड़ी-सी स्टोन वाली रिंग लोगों का ध्यान आपके हाथ और नाखूनों की तरफ खींचेंगी। अगर आपकी हथेलियां छोटी और हल्की हैं तो ज्यादा बड़ी स्टेटमेंट रिंग न चुनें। एक और बात का ध्यान रखें कि आपके नेलपेंट और रिंग के स्टोन का रंग एक न हो। अगर आपने चटकीले रंग का नेलपेंट लगाया है या नेल ऑर्ट करवाया है तो स्टेटमेंट रिंग न पहनें। हाथ में एक से ज्यादा रिंग कभी न पहनें। अगर आप ऐसा करेंगी तो आपके हाथों की खूबसूरती बढ़ने की जगह कम ही होगी। 

 

                                                                                                                                                                 -मीनाक्षी गांधी

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!