Apple अगले साल iPhone X plus के साथ दो नए फुल स्क्रीन iPhones कर सकता है लॉन्च

  • Apple अगले साल iPhone X plus के साथ दो नए फुल स्क्रीन iPhones कर सकता है लॉन्च
You Are HereGadgets
Tuesday, November 14, 2017-4:14 PM

गैजेट डेस्कः एप्पल के लेटेस्ट iPhone X लोगों को इतना पसंद आया कि अब हफ्तेभर के ये आईफोन आउट अॉफ स्टॉक हो गया है। इसी बीच अगले साल आने वाले iPhones की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। iPhones को लेकर सटीक भविष्यवाणी करने वाले केजीआई सिक्योरिटीज विश्लेषक मिंग-ची-कू ने कहा कि उन्हें अगले साल iPhone X plus के साथ दो नए फुल स्क्रीन वाले iPhones देखने की उम्मीद है। जिसमें 6.5 इंच के ओएलईडी डिस्प्ले होगा, जो iPhone X का नया संस्करण होगा। दूसरे में 6.1-इंच एलसीडी डिस्प्ले होगा, जो संभवतः इसे मौजूदा प्लस-आकार के iPhone को फुल स्क्रीन संस्करण की तरह बना देगा।

हालांकि, एप्पल अपने iPhone डिजाइन पर एक साल पहले से ही काम शुरू करने के लिए जाना जाता है, जिसका मतलब हो सकता है कि कंपनी साल 2018 के iPhone पर काम कर रही हो, ऐप्पल आखिरी पल में कई निर्णयों पर अपना मन बदलने के लिए भी जानी जाती है, जिसका अर्थ यह भी हो सकता है कि इस रिपोर्ट में सच्चाई न हो।

इस साल एप्पल द्वारा तीन नए iPhone लॉन्च किए जाने की संभावना है, जिनमें से एक मॉडल को लेकर माना जा रहा है कि वह कंपनी का सालगिरह संस्करण आईफोन होगा। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट की बात करें तो केजीआई सिक्योरिटी विश्लेषक मिंग-ची कू (Ming-Chi Kuo) के अनुसार, आगामी आईफोन में टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर को स्क्रीन में एम्बेड नहीं किया जाएगा। अब Kua स्पष्ट रूप से यह नहीं बता रहे हैं कि एप्पल अपने फोन के पीछे फिंगरप्रिंट स्कैनर को रखेगी या नहीं वहीं, हमने सामने iPhone 8 को लेकर अब तक सामने आई लीक में यह नहीं देखा कि एप्पल अपने iPhone 8 में फिंगरप्रिंट स्कैनर बैक पैनल पर दे सकती है। विश्लेषक के अनुसार, एप्पल पूरी तरह से अपने नेक्सट जनरेशन iPhone से टच आईडी को छोड़ सकता है।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You