आईफोन की सभी कमियों को पूरा करेगी अब एप्पल वॉच

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Aug, 2017 01:43 PM

apple plans to release an apple watch with built in lte this year

अमरीकी टेकनोलॉजी कम्पनी एप्पल जल्द ही अपनी स्मार्टवॉच का लेटैस्ट वर्जन पेश करने की योजना बना रही है। इस स्मार्टवॉच की खासियत यह होगी कि इसे डायरेक्टरी सेलुलर नेटवर्क के साथ कनैक्ट किया जा सकेगा यानी यह LTE चिप को स्पोर्ट करेगी और इसकी मदद से आप बिना...

जालंधर : अमरीकी टेक्नोलॉजी कम्पनी एप्पल जल्द ही अपनी स्मार्टवॉच का लेटैस्ट वर्जन पेश करने वाली है। इस स्मार्टवॉच की खासियत यह होगी कि इसे डायरेक्टली सेलुलर नेटवर्क के साथ कनैक्ट किया जा सकेगा यानी यह LTE चिप को स्पोर्ट करेगी और इसकी मदद से आप बिना आईफोन के भी कॉल्स कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक इस वॉच को इस साल के अंत तक पेश कर दिया जाएगा।

 

इंटेल चिप से होगी लैस
एप्पल की नई वॉच में इंटेल द्वारा बनाई गई LTE मोडम चिप लगी होगी जो कॉल्स और मैसेज करने में मदद करेगी। इस चिप के लिए एप्पल ने इंटेल को चुना यह अपने आप में ही इंटेल के लिए एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि अब तक एप्पल क्वालकोम की चिप्स का ही उपयोग करती आई है। 

 

नई वॉच से होगी एप्पल की बिक्री में बढ़ोतरी
एप्पल के सीईओ टिम कुक ने इस सप्ताह के शुरु में कहा था कि एप्पल की डिवाइसिस को कीमत के अंतर में उपलब्ध करने से कम्पनी ने तीसरी तिमाही में 50 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि की है। एप्पल सस्ते फिटनैस बैंड्स को लेकर तीसरे नम्बर पर है और यह शाओमी और फिटबिट से पीछे रह गया है। एप्पल एनालेस्ट जीन मुस्टर ने कहा है कि LTE नैटवर्स को स्पोर्ट करने से एप्पल की सेल में बढ़ोतरी होगी और इसे एक गेम चेंजर भी कहा जा सकता है। यह वॉच ऐसा एक्पीरिएंस देगी जो आपको आईफोन पर भी नहीं मिल सकेगा।

 

उल्लेखनीय है कि एप्पल ने पिछले साल एप्पल वॉच को और बेहतर बनाने के लिए जीपीएस से लैस नए मॉडल को पेश किया था। यह वॉच बिना आईफोन के डिस्टेंस को ट्रैक करने में मदद करती है। कम्पनी ने पिछले साल भी LTE नैटवर्क को स्पोर्ट करने वाली इस वॉच को बनाने का सोचा था लेकिन उस समय वॉच में बैटरी लाइफ की शिकायते आने लगीं जिन पर ध्यान देते हुए कम्पनी ने LTE नैटवर्क के साथ बेहतरीन बैटरी लाइफ देने के लक्ष्य को लेकर इस प्रोजैक्ट को एक साल के लिए टाल दिया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!