एक चार्ज में 15 किलोमीटर तक चलेगा SERPENT-W इलैक्ट्रिक स्केटबोर्ड

You Are HereGadgets
Friday, August 11, 2017-6:19 PM

जालंधर : इलैक्ट्रिक स्कर्टबोर्ड के चाहने वालों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। कुछ दूरी तक जाने के लिए कई हिस्सों में इनका सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है। इन्हें और बेहतर व पावरफुल बनाने के लिए सैन फ्रांसिस्को की स्टार्टअप कम्पनी क्विकव्हील ने नए इलैक्ट्रिक स्कर्टबोर्डस से पर्दा उठाया है जो एक बार चार्ज होकर 10 से 15 किलोमीटर तक जाने में मदद करेंगे। इनकी निर्माता कम्पनी ने नीचे बाएं ओर दिखने वाले इलैक्ट्रिक स्कर्टबोर्ड को सरपेंट-सी नाम दिया है जो 349 डॉलर (लगभग 22 हजार रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा वहीं दूसरी ओर सरपेंट-डब्लू को कम्पनी 749 डॉलर (लगभग 48 हजार रुपए) में उपलब्ध करेगी।

 

पावरफुल बोर्ड
क्विकव्हील कम्पनी द्वारा बनाए गए सरपेंट-डब्लू बोर्ड के डिजाइन को एलुमिनियम से बनाया गया है। खास बात यह है कि इसमें 4.4Ah की बैटरी लगी है जो एक बार फुल चार्ज होकर 15 किलोमीटर तक का रास्ता तय करने में मदद करती है। इस बोर्ड में 900 वॉट की पावरफुल मोटर लगी है जो 40 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ने में मदद करती है। यह इलैक्ट्रिक स्कर्ट बोर्ड वाटरप्रूफ है यानी IP54 रेटिंग से बनाए गए इस बोर्ड को बारिश में भी चलाया जा सकता है। 

 

हाई परफॉर्मेंस बोर्ड
वहीं बात की जाए सरपेंट-सी इलैक्ट्रिक स्केटबोर्ड की तो नीचे बाएं ओर दिखने वाले इस हाई परफॉर्मेंस बोर्ड में 2.9 Ah की बैटरी लगी है जो एक बार चार्ज करने पर स्केटबोर्ड को 10 किलोमीटर तक जाने में मदद करती है। इस बोर्ड में 300 वॉट की मोटर लगी है जो 18 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ने में मदद करती है। मैप्ल वुड से बनाए गए इस बोर्ड का वजन 2.9 किलोग्राम है यानी यह पोर्टेब्ल इलैक्ट्रिक स्कर्टबोर्ड है और आप इसे आसानी से कहीं भी अपने साथ लेकर जा सकते हैं। 

 

एलईडी लाइट्स 
इलैक्ट्रिक स्केटबोर्डस के दोनों मॉडल्स के लिए बनाए गए खास रिमोर्ट में इको और स्पोर्ट राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। इसके अवाला सरपेंट-डब्लू बोर्ड के नीचे एलईडी लाइट्स भी लगी हैं जिन्हें माइक्रो यूएसबी केब्ल की मदद से चार्ज कर रात के समय उपयोग में लाया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इन्हें जल्द ही उपलब्ध किया जाएगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You