कानून से ऊपर नहीं हैं धूमल : वीरभद्र

Edited By ,Updated: 11 Apr, 2015 10:52 PM

article

गांधी चौक हमीरपुर में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है तो पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल क्या चीज हैं।

हमीरपुर: गांधी चौक हमीरपुर में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है तो पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल क्या चीज हैं। कानून को तोडऩे की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी। सत्ता में रहते हुए प्रो. धूमल ने एचपीसीए यानी हिमालयन प्लेयर्स क्रिकेट एसोसिएशन को स्टेडियम बनवाने के लिए करोड़ों रुपए की जमीन दे दी। एचपीसीए ने सरकार से भी इस बात को छिपाया कि उन्होंने एसोसिएशन को कंपनी एक्ट में रजिस्टर्ड करवाया है। सरकार व प्रदेश के लोगों के साथ यह धोखाधड़ी है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

क्या हिमाचल में खिलाड़ी नहीं?
मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि हिमाचल की ओर से क्रिकेट टीम में बाहरी राज्यों के खिलाडिय़ों को रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका क्यों दिया जाता है, क्या हिमाचल में खिलाड़ी नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार क्रिकेट एवं अन्य खेलों को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित करना चाहती है जबकि एचपीसीए को केवल एक परिवार कंपनी की तरह चालाता रहा जिसमें चहेतों को लाभ दिए गए। वीरभद्र सिंह ने कहा कि एचपीसीए के अधिकांश आजीवन सदस्य पंजाब से हैं। उन्होंने कहा कि वह इस बात का विरोध नहीं करते हैं कि इसके अध्यक्ष अथवा मुख्य संरक्षक कौन हो मगर एसोशिएसन और खेल निकायों को लोकतांत्रिक तरीके से चुना जाना चाहिए।

मुझे क्रिकेट एसोसिएशन का प्रधान नहीं बनना
वीरभद्र सिंह ने कहा कि उन्हें किसी के साथ व्यक्तिगत द्वेष नहीं है और न ही किसी को बेवजह तंग करने का कोई इरादा है। ऐसा भी नहीं है कि मुझे क्रिकेट एसोसिएशन का प्रधान बनना है मगर धोखाधड़ी से कोई सरकारी जमीन हड़प करना चाहता है तो ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एचपीसीए कुछ लोगों की जागीर बन चुकी है, जहां आजीवन सदस्यता वाले सदस्यों को वोट देने का अधिकार है।

गुमराह करने वाले को ईश्वर सद्बुद्धि दे
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि जो लोग प्रदेशवासियों को गुमराह करते हैं, उन्हें भगवान लंबी आयु व सद्बुद्धि दे। ऐसे लोग सत्ता में आते ही उन पर झूठे मुकद्दमे बनवाना शुरू कर देते हैं जिनमें वे हर बार बरी हुए। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार से उन्हें काफी आस है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिमाचल का विकास चाहते हैं। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने हमीरपुर जिला को प्रदेश का चमकता हुआ हीरा करार देते हुए कहा कि यहां से सेना में भी सबसे ज्यादा जवान हैं और देश के हर कोने में हमीरपुर के लोग बसे हुए हैं। यहां के लोग स्वयं अपना रास्ता बनाना जानते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!