गरीबों और पीडि़तों के मसीहा थे अम्बेदकर : वीरभद्र

Edited By ,Updated: 14 Apr, 2015 05:39 PM

article

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंगलवार को संविधान निर्माता एवं भारत रत्न बाबा साहिब डा. भीमराव अम्बेदकर को गरीबों और पीडि़त वर्ग का मसीहा बताया।

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंगलवार को संविधान निर्माता एवं भारत रत्न बाबा साहिब डा. भीमराव अम्बेदकर को गरीबों और पीडि़त वर्ग का मसीहा बताया। अम्बेदकर जयंती के अवसर पर अम्बेदकर चौक में आयोजित समारोह में श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माण में उनके अथक प्रयासों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। डा. अम्बेदकर गरीबों और समाज के पीडि़त वर्ग के लिए मसीहा बनकर उभरे और हमेशा महिलाआें व पुरुषों विशेषकर दलितों के अधिकारों के लिए कार्य करते रहे। राष्ट्र के लिए उन्होंने जो योगदान दिया, उसे देश के लोग कभी भुला नहीं सकते और उनके ऋणी रहेंगे।

इस अवसर पर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स, विधायक सुरेश भारद्वाज, नगर निगम शिमला के महापौर संजय चौहान, पूर्व विधायक एवं जल प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष हरभजन सिंह भज्जी, शिमला (शहरी) कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप कुमार, पूर्व महापौर सोहन लाल एवं जैनी प्रेम, नगर निगम के पार्षद, जिलाधीश दिनेश मल्होत्रा और सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक डा. एमपी सूद सहित शहर के अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थिति थे। स्कूली बच्चों ने भी इस अवसर पर डा. अम्बेदकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!