आधुनिक उपकरणों से लैस होंगे दमकल केंद्र

Edited By ,Updated: 23 Apr, 2015 01:17 AM

article

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि अनेकों नगरों व शहरों के अस्तित्व में आने से वर्तमान समय में अग्रिशमन केंद्रों एवं इनमें तैनात कर्मियों की भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण हो गई है।

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि अनेकों नगरों व शहरों के अस्तित्व में आने से वर्तमान समय में अग्रिशमन केंद्रों एवं इनमें तैनात कर्मियों की भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण हो गई है। उन्होंने दमकल विभाग के कर्मियों को आग की घटनाओं से निपटने के लिए आधुनिक तकनीक वाले उपकरणों से सुसज्जित करने की आवश्यकता पर बल दिया। मुख्यमंत्री शिमला जिला के बल्देयां में 1 सप्ताह तक चले फायर सेफ्टी वीक के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष भीषण आगजनी की घटनाओं में 17 लोगों ने अपनी जानें गंवाई जबकि दमकल कर्मियों ने 257 लोगों की जानें बचाई। इसके अतिरिक्त, आग की घटनाओं से 1248 करोड़ रुपए की सम्पत्ति बचाई गई। मुख्यमंत्री ने अग्रिशमन दल की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि कर्मचारियों की सभी मांगों को पूरा करने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में सरकार ने प्रदेश के विभिन्न अग्रिशमन केंद्रों के लिए 70 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विभाग की सेवाओं का और विस्तार करने पर विचार कर रही है तथा अग्रिशमन केन्द्रों को और सुदृढ़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फायर हाइडै्रंट की मुरम्मत के लिए आवश्यकतानुसार पर्याप्त वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी और नए आधुनिक अग्रिशमन उपकरण खरीदे जा रहे हैं। इससे पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक एसआर  मरढ़ी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!