सीएम ने किया फ्री वाई-फाई का शुभारंभ

  • सीएम ने किया फ्री वाई-फाई का शुभारंभ
You Are HereHimachal Pradesh
Sunday, May 31, 2015-10:29 PM

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को फ्री वाई-फाई इंटरनैट सुविधा का शुभारंभ किया, जिसे पायलट आधार पर आरंभ किया गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पहला मौका है जब अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव के दौरान स्थानीय लोगों के साथ सैलानियों को फ्री वाई-फाई सेवा की सुविधा प्रदान की गई है।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि वाई-फाई को लेकर प्रक्रिया तेज की जाएगी। इसके तहत मालरोड, रिज, पदमदेव काम्पलैक्स, दौलत पार्क, गेयटी थियेटर, एचपीएमसी, आशियाना रेस्तरां, क्राइस्ट चर्च व स्कैंडल प्वाइंट तक लोगों को दिनभर फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। आने वाले समय में वाई-फाई की सुविधा को शहर के अन्य क्षेत्रों से जोडऩे के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत फ्री वाई-फाई सुविधा के तहत इंटरनैट यूजर को अपने मोबाइल फोन पर यूजर नेम आईडी डालनी होगी। इसके बाद यूजर को यूनिक कोड दिया जाएगा।

उपभोक्ताओं को नगर निगम शिमला का फेसबुक पेज भी इसमें मिलेगा, जिसके तहत नगर निगम के विभिन्न विभागों की जानकारी भी इंटरनैट पर मिल सकेगी। पूरे दिन फ्री वाई-फाई की सुविधा में लोगों को 7 एमबी डाटा मिलेगा। नगर निगम दिल्ली की औरा वेंचर प्राइवेट लिमिडेट कम्पनी एयरटैल के साथ मिलकर शहरवासियों को फ्री वाई-फाई सुविधा प्रदान करेगी। सबसे बड़ी बात यह है कि फ्री वाई-फाई रेडिएशन से मुक्त और वायरलैस है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं है और आधुनिक दौर में लोग अपने ढेरों कार्य इंटरनैट पर करके दैनिक कार्य भी निपटा सकेंगे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You