एशियन चैंपियंस ट्राफी की तैयारियों में जुटी हॉकी टीम

Edited By ,Updated: 17 Sep, 2016 10:05 AM

asian champions trophy hockey rio olympics turna mant australia

भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी की 26 सदस्यीय संभावित टीम 18 सितंबर से बेंगलूरू के साई सेंटर में शुरू हो रहे राष्ट्रीय अभ्यास शिविर में हिस्सा लेगी ...

नई दिल्ली: भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी की 26 सदस्यीय संभावित टीम 18 सितंबर से बेंगलूरू के साई सेंटर में शुरू हो रहे राष्ट्रीय अभ्यास शिविर में हिस्सा लेगी जहां खिलाड़ी अगले महीने मलेशिया में होने वाली एशियाई चैंपियंस ट्राफी के लिए अपनी तैयारियों को मजबूत करेंगे।
 
अगस्त में हुए रियो ओलिंपिक खेलों में 8वें स्थान पर रही भारतीय पुरूष टीम 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेंगे। वर्ष के अहम टूर्नामैंटों से पहले सीनियर खिलाड़ी अपनी तैयारियों को मजबूत करेंगे। 3 सप्ताह तक चलने वाले इस शिविर में खिलाड़ियों का विशेष ध्यान मलेशिया में अगले महीने होने वाले चौथे पुरूष एशियाई चैंपियंस ट्राफी के लिए अपनी तैयारियों को मजबूत करना होगा जिसमें वह खिताब के दावेदार के रूप में उतरेगी।  हॉकी इंडिया(एचआई) ने शुक्रवार को बताया कि शिविर में कप्तान पी. आर. श्रीजेश, सरदार सिंह, वी. आर. रघुनाथ सहित 26 संभावित खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। ये सभी खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस के मार्गदर्शन में तैयारी करेंगे। इस शिविर में खिलाड़यिों की फिटनेस, प्रतिभा, तकनीक, रणनीति और रियो ओलिंपिक में टीम के सामने आई चुनौतियों पर खासतौर पर ध्यान दिया जाएगा। 
 
प्रमुख कोच ओल्टमैंस ने कहा कि हमारे लिए यह कैंप बहुत ही अहम है क्योंकि हमें कुआनटन में एशियाई चैंपियंस ट्राफी सहित कुछ मेजर टूर्नामैंटों में खेलना है जहां हमारा सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भी होगा। अभ्यास के दौरान हमारा ध्यान कई क्षेत्रों में सुधार करने पर रहेगा। हम मैदानी गोल करने और पेनल्टी कार्नर हासिल करने को लेकर भी खासतौर पर खेल में सुधार करेंगे। 
 
उन्होंने कहा कि हमें नवंबर में आस्ट्रेलिया के दौरे पर भी जाना है और जरूरी है कि वहां अच्छी फार्म के साथ उतरें। भारतीय हॉकी के लिए अगले दो वर्ष बहुत अहम रहने वाले हैं क्योंकि 2018 में भारत की मेजबानी में विश्वकप भी होना है। ऐसे में हम जो भी टूर्नामेंट खेलेंगे वे हमें बड़े टूर्नामैंटों की तैयारियों में मदद करेंगे। टीम इस प्रकार है-पी. आर. श्रीजेश(कप्तान), सरदार सिंह, अकाशदीप सिंह,  चिंगलेनसाना सिंह, दानिश मुज्तबा, सुरेंद्र कुमार, अभिनव कुमार पांडे, अकाश चिक्ते, रूपिंदर पाल सिंह, प्रदीप मोर, जसजीत सिंह कुलर, बीरेंद्र लाकड़ा, सतबीर सिंह, धर्मवीर सिंह, तलविंदर सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, मोहम्मद आमिर खान, अफान यूसुफ, मनप्रीत सिंह, वी. आर. रघुनाथ, एस वी सुनील, देविन्दर वाल्मीकि, निकिन तिमैया, एस के उथप्पा, कोठाजीत सिंह, रमनदीप सिंह।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!