एशियाई महिला हाकी चैंपियन्स ट्राफी में भारत की अगुवाई करेगी वंदना 

  • एशियाई महिला हाकी चैंपियन्स ट्राफी में भारत की अगुवाई करेगी वंदना 
You Are HereHockey
Tuesday, October 04, 2016-1:29 PM

नई दिल्ली :स्टार स्ट्राइकर वंदना कटारिया 29 अक्तूबर से 5 नवंबर के बीच सिंगापुर में होने वाली चौथी एशियाई चैंपियन्स ट्राफी में भारत की 18 सदस्यीय महिला हाकी टीम की अगुवाई करेंगी। इस टूर्नामैंट में एशियाई महाद्वीपी की चोटी की 5 टीमें भाग लेंगी जिनमें मौजूदा चैंपियन जापान, भारत, चीन, कोरिया और मलेशिया शामिल हैं। वंदना के साथ डिफेंडर सुनीता लाकड़ा को उप कप्तान बनाया गया है। 


भारतीय टीम में दो गोलकीपर 5 फारवर्ड और 6 मिडफील्डर और 5 डिफेंडर हैं। भारत अपना पहला मैच 29 अक्तूबर को जापन से खेलेगा। इसके बाद वह कोरिया (30 अक्तूबर), मलेशिया (एक नवंबर) और चीन (4 नवंबर) से भिड़ेगा। फाइनल और तीसरे स्थान के मैच पांच नवंबर को खेले जाएंगे।  एशियाई चैंपियन्स ट्राफी राउंड रोबिन आधार पर खेली जाएगी जिसके बाद स्वर्ण और कांस्य पदक के लिए मैच होंगे। 

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच नील हागुड ने कहा कि टीम अभी भोपाल में अभ्यास कर रही और आत्मविश्वास से भरी है।  हागुड ने कहा कि आेलिंपिक में हमारी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकती थी लेकिन वे आत्मविश्वास से भरी हैं। उन्हें अहसास हो गया कि शीर्ष स्तर पर किस तरह का खेल दिखाना है और वे एशियाई चैंपियन्स ट्राफी के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। टीम पिछले 3 सप्ताह से भोपाल स्थित साई केंद्र में अभ्यास कर रही है और रियो के बाद मिले विश्राम से तरोताजा दिख रही है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You