Tarot Horoscope: दिल में छुपे जज्बातों के मिल सकते हैं जवाब

Edited By ,Updated: 27 Apr, 2016 08:33 AM

tarot horoscope

मेष यदि अपने काम को आसान बनाना चाहते हैं तो किसी पर पूरा भरोसा करने की आवश्यकता होगी। शैक्षिक मोर्चे पर अपने लाभ को मजबूत करने के लिए यह अच्छा समय है।

मेष 

यदि अपने काम को आसान बनाना चाहते हैं तो किसी पर पूरा भरोसा करने की आवश्यकता होगी। शैक्षिक मोर्चे पर अपने लाभ को मजबूत करने के लिए यह अच्छा समय है। काम पर सुधार करने के लिए एक मौका मिलेगा उसे उपयोग करना लाभप्रद रहेगा। एक दोस्त या संबंधी को आज फोन करें जिससे सामाजिक रूप से सक्रिय रहने में मदद मिलेगी। जिससे प्यार करते हैं उसके साथ बाहर खाना खाने जाएंगे तो बेहद आनंदित अनुभव करेंगे इसलिए दोनों के लिए एक टेबल बुक करवाएं।
 
वृषभ
हालांकि इस समय ऐसा लग रहा होगा की वित्तीय संकट का सामना करना पड़ेगा लेकिन जल्दी ही भारी लाभ मिलेगा। नियमित व्यायाम करने से हेल्दी और फिट रहेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर आपका आत्मविश्वास बहुत शीर्ष तक जाएगा और वो दिलवाएगा जिसकी चाह रखते हैं। पेशेवर मोर्चे पर कुछ लोगों द्वारा तारिफ होगी और पीठ थपथपाई जाने की उम्मीद की जा सकती है। परिवार के कनिष्ठ को अनुशासित करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन उसके साथ कठोर व्यवहार नहीं करें। जिस को गुप्त रूप से प्राप्त करना चाहते हैं वह दिल में प्यार का तार छेड़ जाएगा।
 
  
मिथुन 
काम पर उत्साहपूर्वक सही तरह से कार्य को पूर्ण करने की कोशिश करें यदि इसे समय सीमा के अंदर समाप्त करना चाहते हैं। एक नई और लंबी अनुभव यात्रा इंतजार कर रही है ज्यादा विचार न करें लपक कर मौके को पकड़ लें। आज अच्छा समय है संपत्ति को अंतिम रूप देने के लिए सितारें भी मेहरबान हैं। सामाजिक प्रतिबद्धता के बारे में विचार करें यह समय की बर्बादी नहीं है बल्कि  इससे सुनहरे भविष्य की उम्मीद की जा सकती है। अतीत की उत्तेजना एक लंबी अवधि के रिश्ते में खो गई है लेकिन आपसी प्रयासों में इसे फिर से जिवंत करने में मदद मिलेगी।
 
कर्क
अपने कैरियर को आगे ले जाना चाहते हैं तो उन लोगों को खुश रखना पड़ेगा जो कार्य स्थान पर मायने रखते हैं। जो लोग प्यार में हैं उन लोगों के लिए आराम और मौज-मस्ती भरा माहौल रहेगा। कुछ लोग तीर्थ यात्रा अथवा छुट्टी पर जा सकते हैं। जो लोग यात्रा कर रहे हैं वह अपर्याप्त तैयारी के कारण समस्याओं से जूझ सकते हैं। गपशप में शामिल होने से बचना चाहिए इससे कुछ भी अच्छा नहीं होगा। कुछ ऐसा जिसकी दूसरे लोग सिफारिश कर रहे हैं उस पर आंख बंद करके निवेश न करें।
 
 
सिंह
अपनी कमर कस लें घर पर कोई ऐसा आने वाला है जो आपको व्यस्त रख सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर सबसे मुश्किल स्थिति से निपटने के लिए अपना अत्यधिक जोर लगाएंगे। एक नई नौकरी की तलाश करने वालों के लिए सितारे मेहरबान रहेंगे।मौसम के अंतर्गत जो बीमार हैं उनमें सुधार होने की संभावना है। रोमांटिक मोर्चे पर साथी द्वारा की गई मीठी बातें आपका तन मन महकाएंगी। एक संपत्ति का सौदा करने के लिए उसे अंतिम रूप देने की प्रक्रिया आरंभ होगी।
 
कन्या
इससे पहले कि आप कुछ भी या अधिनियम से कहना आरंभ करें सर्वप्रथम धैर्य रखें और दूसरे पक्ष के लिए एक पूर्ण सुनवाई देने की जरूरत होगी। किसी को भी सामाजिक मोर्चे पर सहानुभूति व्यक्त करने के लिए अपना दिल खुला न करें भले ही वह आपका शुभचिंतक ही क्यों न हो। एक जरूरी और महत्वपूर्ण काम में कदमों का अत्यधिक उपयोग करना पड़ेगा लेकिन आप इसे सबसे अधिक कुशलता से पूरा करने के लिए प्रबंधन कर लेंगे। पर्याप्त समय होने पर भी अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के साथ बिताने के लिए समय नहीं मिल पाएगा।
 
 
तुला
आपको चीजों की अच्छी समझ है अपनी इस खासियत की वजह से दूसरों पर टांग रखने में सक्षम होंगे। प्रेमपूर्ण विचार आज आपके मन में बाढ़ सा काम करेंगे इसलिए प्यार के लिए कुछ समय निकालें और लव लाईफ को जागृत करने के प्रयास करें। रिश्ते नया रूप लेंगे। किसी के साथ की गई एक यात्रा अच्छी रहेगी और ज्यादा खुशी प्रदान करेगी। व्यवसायियों या उद्योगपतियों के विदेशी यात्रा करने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। पेशेवर उपलब्धि से अंतहीन खुशी प्राप्त होगी। निजी जीवन में बहुत कुछ होगा।
 
 
वृश्चिक
आपको इस तरह की योजना बनानी चाहिए की दूसरों का ध्यान आकर्षित हो। इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता की कुछ को शैक्षणिक मोर्चे पर एक सुखद आश्चर्य प्राप्त होगा। अगर काम में पिछड़ रहे हैं, तो गति दोगुनी करें आपके हित में यही अच्छा रहेगा। पैसा निवेश करने में आवेग न दिखाएं अन्यथा कुछ गलत फैसलों के लिए घातक परिणाम भोगने पड़ेंगे। क्षुद्र जलन और श्रेष्ठ बनने की होड़ सामाजिक मोर्चे पर छवि को खराब कर सकती है। लव लाईफ संतोषजनक रहेगी। 
 
धनु
इस समय परिवर्तन के लिए सही समय नहीं  है, विशेष रूप से पेशेवर मोर्चे पर तो बिल्कुल भी कोई फेरबदल न करें। अपने खर्चों पर नजर रखें अन्यथा जल्द ही किसी मुसिबत में पड़ सकते हैं। छोटी बीमारियों, दर्द और दर्दनाक जीवन की वजह से कुछ को संताप का सामना करना पड़ सकता है। शैक्षिक मोर्चे पर किसी को अच्छी तरह से बिदाई मिलने की संभावना है। परिवार का कोई सदस्य काम पर आप के लिए एक महान समर्थक साबित हो सकता है। यह सबसे अच्छा रहेगा की अधिक तनाव अपने ऊपर ग्रहण न करें। सड़क पर जाते समय अत्यधिक सावधान रहने की जरूरत है।
 
मकर
आपका पश्र सही है इसलिए बिना किसी डर के आगे बड़ें और वह करें जिसे करने की जरूरत है। यह एक बहुत अच्छा समय है। अपने प्रेमी के साथ कोई योजना बनाने के लिए क्योंकी रोमांटिक पक्ष बहुत ही आशाजनक प्रतीत हो रहा है। शैक्षणिक मोर्चे पर चीजें आपके नियंत्रण में होंगी और आप सफलता पूर्वक आगे बढ़ेंगे। व्यवसायिक मोर्चे पर की गई पहल के उत्साहजनक परिणाम आएंगे। अच्छी कमाई करने का मौका दरवाजे पर दस्तक दे सकता है। स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा।  
 
कुंभ 
अगर सफलता की तलाश में हैं तो जल्द ही इसका स्वाद चखेंगे। सामाजिक मोर्चे पर किसी शादी के सपंन्न होने या सफलता का जश्न मनाने पर खूब मजा आएगा। रोमांटिक मोर्चे पर किसी को प्रभावित करने के आसार हैं। एक लंबी यात्रा पर अच्छा समय गुजारने के संकेत हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी की सहायता से आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्षेत्र में काम की किसी के द्वारा सरहाना की जाएगी।   
 
मीन 
जहां तक आपके करियर से संबंध है यह दिन आपके लिए सौभाग्यशाली है। एक लाभदायक सौदे से अच्छी कमाई होगी। सामाजिक रूप से लोकप्रिय बने रहेंगे और मित्रों की संख्या में बढ़ावा होगा। जो विवाहित हैं या प्यार में हैं वे आनंदमय जीवन का अनुभव करेंगे। एक रोमांचक यात्रा के आसार हैं जो काफी मजेदार साबित होगी। स्वास्थ्य की ओर दिया गया ध्यान आपको फिट व ऊर्जावान रखेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर सफलता आपकी रास्ता पूछेगी।
 
मनीषा कौशिक
ईमेल: support@askmanisha.com

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!