14 साल की लड़की ने बॉयफ्रैंड को भेजी अपनी एेसी फोटो, हो सकती है 10 साल जेल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Jan, 2018 05:56 PM

14 year old girl sent an explicit selfie to her boyfriend  could be jailed

एक नाबालिग लड़की को उसके ब्वॉयफ्रैंड को निजी तस्वीर भेजने के कारण 10 साल की जेल हो सकती है। दरअसल दक्षिणी मिनेसोटा में 14 साल की जेनिफर (काल्पनिक नाम) ने खुद की एक निजी सेल्फी  स्कूल में पढ़ने वाले उसके ब्वॉयफ्रेंड को स्नैपचैट के माध्यम से भेजी थी...

वॉशिंगटनः एक नाबालिग लड़की को उसके ब्वॉयफ्रैंड को निजी तस्वीर भेजने के कारण 10 साल की जेल हो सकती है। दरअसल दक्षिणी मिनेसोटा में 14 साल की जेनिफर (काल्पनिक नाम) ने खुद की एक निजी सेल्फी  स्कूल में पढ़ने वाले उसके ब्वॉयफ्रेंड को स्नैपचैट के माध्यम से भेजी थी, जिसके बाद उस लड़के ने जेनिफर की तस्वीर अपने दोस्तों के बीच वायरल कर दी थी।

इस  कारण जेनिफर को अब चाइल्ड पोर्नोग्राफी को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है।  इस नाबालिग लड़की पर आपराधिक मुकदमा चलाया जा सकता है और उसे 10 साल की सजा भी हो सकती है। यह मुकदमा उसकी स्कूल लाइफ, कॉलेज लाइफ, निजी जिंदगी से लेकर भविष्य तक सब में नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। हालांकि इस केस में लड़के को भी सजा हो सकती है।

हालांकि अमरीकन सिविल लिबर्टीज यूनियन ऑफ़ मिनेसोटा (एसीएलयू-एमएन) जुवेनाइल कोर्ट से जेनिफर पर लगे आरोपों को हटाने की मांग कर रहा है। एसीएलयू के लीगल डायरैक्टर तेरेसा नेल्सन ने कोर्ट के सामने इन आरोपों को हटाने की बात रखी है। नेल्सन का कहना है कि जेनिफर  पर लगे आरोंपों की वजह से उसका परिवार काफी दुखी है और इससे उसकी जिंदगी बर्बाद भी हो सकती है। वहीं इस मामले में जेनिफर का यह कहना है कि उसके स्कूल में सेक्सटिंग करना बहुत  आम बात है और इस  कारण किसी भी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया जाना चाहिए।

इसके साथ ही जेनिफर ने बाकी लोगों से इस तरह का काम न करने की अपील भी की है। एसीएलयू-एमएन की ओर से जारी जेनिफर के बयान में उसने कहा है, ‘मैं नहीं चाहती कि कोई भी उस दौर से गुजरे जिससे मैं इस वक्त गुजर रही हूं।’ उसका कहना है कि उसने जो कुछ भी किया वह सेक्सटिंग था  न कि उसने चाइल्ड पोर्नोग्राफी को बढ़ावा दिया। वहीं मिनेसोटा का कानून इन दोनों कामों में या तथ्यों में किसी तरह का कोई अंतर नहीं समझता।   

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!