अंधविश्वास ने ली युवती की जान, मुक्ति पाने के लिए निकाल दी आंखें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Mar, 2018 02:06 PM

20 year old girl took out both her eyes to get god

हर कोई भगवान को पाना चाहता है पर कभी कभी आस्था अंधविश्वास का रुप धारण कर लेती है। एेेसा ही एक मामला सामने आया है। अमरीका के राज्य साउथ कैरोलीना एक युवती द्वारा भगवान को पाने के लिए अपनी दोनों आंखें निकालने का हैरान

इंटरनैशनल डेस्कः हर कोई भगवान को पाना चाहता है पर कभी कभी आस्था अंधविश्वास का रुप धारण कर लेती है। एेेसा ही एक मामला सामने आया है अमरीका में जहां एक युवती द्वारा भगवान को पाने के लिए अपनी दोनों आंखें निकाल दी। जिस वक्त उसने ये काम किया वह पूरी तरह नशे में चूर थी। वह दुनिया के आवागमन के चक्कर से मुक्ति पाना चाहती थी ।

20 साल की युवती कैली मुथर्ट को लगा कि भगवान ने उसे कोई संदेश भेजा है। इस संदेश में कहा गया है यदि उसे ईश्वर को पाना है तो इसके लिए उसे कुछ बलिदान करना करना पड़ेगा, कुछ त्याग करना पड़ेगा। लेकिन जब वह ऐसा सोच रही थी तब वह मेथाम्फेटामाइन नाम के नशे में थी। और नशे की हालत में ही उसने अपनी दोनों आंखें अपनी अंगुलियों से निकाल ली। इस दिल दहला देने वाले घटना के बाद उसकी जो प्रतिक्रिया थी वह भी हैरान करने वाली थी।
PunjabKesari
इसलिए निकाली आँखे
मुथर्ट ने बताया कि वह एक ऐसी स्थिति में पहुंच गई थी कि उससे लग रहा था कि दुनिया बहुत जल्द अब खत्म होने वाली है। अगर वह अपनी आंखें नहीं निकालती तो पूरी दुनिया खत्म हो जाएगी। इसलिए उसने फौरन अपनी आंखें निकाल दी। इसके लिए उसने अपनी बीच वाली अंगुली और अंगूठे की नोक का सहारा लिया था।

अंधे होने का मूझे कोई अफसोस नहीं
आखें निकालने के बाद खून भी बहा होगा लेकिन उसे इसका कुछ पता नहीं चला क्योंकि वह नशे में थी। उसे ज्यादा दर्द भी नहीं हुआ। लेकिन एक चीज का अहसास जरूर हुआ कि उसने आंखे निकालने का जो काम किया वह दुनिया का सबसे कठिन काम था। आंखे निकालने के बाद अब उसकी जिंदगी कैसी है्? इसका जवाब देते हुए मुथर्ट ने कहा कि अब वह अंधी हो चुकी है इस बात का उसे कोई अफसोस नहीं है बल्कि उसे अब दुनिया और ज्यादा खूबसूरत लग रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!