भूमध्य सागर में नौका दुर्घटनाग्रस्त, 25 की मौत

  • भूमध्य सागर में नौका दुर्घटनाग्रस्त, 25 की मौत
You Are HereInternational News
Thursday, October 27, 2016-1:48 AM

रोम: भूमध्य सागर में रबर की नौका (राफ्ट) दुर्घटनग्रस्त होने से 25 प्रवासियों की मौत हो गई। यह जानकारी बुधवार को चिकित्सा सहायता प्रदान करने वाली संस्थान डॉक्टर विदआउट बॉर्डर्स (एमएसएफ) दी। एमएसएफ ने जारी बयान में बताया कि लीबिया के तट से 26 मील दूर रबर की एक खचाखच भरी नौका दुर्घटनग्रस्त हो गई। इस नौका सेभूमध्य सागर पार कर यूरोप जाने की कोशिश कर रहे लोगों की मौत संभवत: ईंधन या धुएं से दम घुटने से हुआ।
 

उन्होने बताया कि इस नौका पर 107 लोग सवार से जिसमें से 25 की मौत हो गई। 11 शव इतनी बुरी तरह फंसे हुए थे कि उन्हें निकालने में राहतकर्मियों को तीन घंटे तक मेहनत करनी पड़ी। बचाए गए लोगों में से 23 के शरीर पर रसायन से जलने के निशान है, जिसमें से दो की स्थिति नाजुक है और इलाज के लिए उन्हें हेलीकॉप्टर से इटली ले जाया गया है।
 

एमएसएफ ने बताया कि एक अन्य राफ्ट से उसने 139 लोगों को बचाया है। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के मुताबिक पश्चिम एशिया और अफ्रीकी देशों से गैरकानूनी तरीके से भुमध्य सारग के जरीए यूरोप जाने की कोशिश में इस वर्ष अबतक 3,740 प्रवासियों की मौत हुई है जोकि पिछले साल के आकड़ों के बराबर है।



वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You