मलेशिया: स्कूल में आग लगने से 25 की मौत, अधिकतर बच्चे

  • मलेशिया: स्कूल में आग लगने से 25 की मौत, अधिकतर बच्चे
You Are HereInternational
Thursday, September 14, 2017-10:48 AM

कुआलालम्पुर: मलेशिया के एक धार्मिक स्कूल में आग लगने से आज 25 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से अधिकतर छात्र हैं। अधिकारियों ने कहा कि यह देश में अभी तक हुई आगजनी की सबसे भीषण घटनाओं में से एक है।  
PunjabKesariराजधानी कुआलालम्पुर के मध्य में स्थित ‘ताहफिज दारूल कुरान इत्तेफाकियाह’ नामक दो मंजिला इमारत में आग भोर से पहले लगी। दमकल कर्मी तुरंत ही मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया लेकिन इससे पहले वहां भयानक तबाही मच चुकी थी।अग्निशमन एवं बचाव विभाग के निदेशक खीरुदीन द्रहमान ने मीडिया से कहा, ‘‘इतने सारे लोगों के मारे जाने की बात समझ नहीं आती।’’ उन्होंने कहा,‘‘मुझे लगता है कि पिछले 20 वर्षों में देश में हुई आगजनी की यह सबसे भीषण घटना है।’’उन्होंने हादसे में 23 छात्रों और दो वार्डन के मारे जाने की पुष्टि की है।

आशंका है कि इन लोगों की मौत धुएं के कारण दम घुटने या आग में फंस जाने के कारण हुई। द्रहमान ने कहा, ‘‘हम आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’’ सरकार के संघीय प्रदेशों के उप मंत्री लोगा बाला मोहन ने कहा,‘‘हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ है। बीते कुछ सालों में हुई आगजनी की यह सबसे भीषण घटनाओं में से एक है।’’  उन्होंने कहा,‘‘हम चाहते हैं कि अधिकारी तत्काल आग लगने के कारणों का पता लगाएं ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।’’  
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You