ब्रिटेनः 3 सिखों ने 69 अफगानों को पगड़ी पहनाकर किया ये महाघोटाला

  • ब्रिटेनः 3 सिखों ने 69 अफगानों को पगड़ी पहनाकर किया ये महाघोटाला
You Are HereInternational
Wednesday, July 12, 2017-2:24 PM

लंदन: ब्रिटेन की एक अदालत को बताया गया कि 6,00,000 पाउंड के एक घोटाले में 3  ब्रिटिश सिखों ने करीब 70 अवैध अफगान अप्रवासियों को सिखों के वास्तविक पासपोर्ट का इस्तेमाल कर देश में घुसाया। दलजीत कपूर, हरमीत कपूर और देविंदर चावला ने मार्च में इनर लंदन क्राउन कोर्ट में सुनवाई के दौरान अपना दोष कबूल कर लिया। तीनों की उम्र 40 से अधिक है।

दलजीत एवं हरमीत रिश्तेदार हैं। 'द सन' अखबार की खबर के अनुसार घोटाले में तीनों की संलिप्तता के स्तर को लेकर अभियोजन एवं बचाव पक्ष के बीच असहमति होने के कारण तीनों कल फिर से सुनवाई के लिए अदालत में पेश हुए। अदालत से कहा गया कि सीमा अधिकारी गैरकानूनी अप्रवासियों के बीच अंतर नहीं कर पाए जो वास्तविक पासपोर्ट धारकों के तौर पर पगड़ी पहनकर वहां आए।

सिख पुरुषों को उनके पहचान पत्रों में पगड़ी के साथ तस्वीर खिंचवाने की अनुमति है। गिरोह फ्रांस जाता था और चुराए गए या वास्तविक पासपोर्ट अवैध अप्रवासियों को देता था जो उनके जैसे दिखते थे। एक बार अप्रवासियों के ब्रिटेन में प्रवेश करने के बाद गिरोह वे पासपोर्ट घुसने की कोशिश करने वाले अन्य अप्रवासियों को दे देते थे।अदालत को बताया गया कि पूरी साजिश करीब 6,20,000 पाउंड से जुड़ी है। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You