आरेंज अलर्ट जारी होने के बावजूद धुंध ने ली चार की जान, 40 घायल

  • आरेंज अलर्ट जारी होने के बावजूद धुंध ने ली चार की जान, 40 घायल
You Are HereChina
Sunday, November 06, 2016-7:12 PM

बीजिंग: चीन में कई शहरों पर धुंध की चादर फैलने के साथ शंघाई के एक एक्सप्रेस वे पर हुए कई सड़क हादसों में रविवार को कम से कम चार लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए। धुंध के कारण कई गाडिय़ां आपस में टकरा गईं। धुंध के कारण पुडोंग न्यू एरिया में एस-32 एक्सप्रेस वे पर कई सड़क हादसे हुए। शंघाई नगरनिगम के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पुडोंग, झोउपो और शुगुआंग शहरों के अस्पतालों में 44 घायल लोग लाए गए।
 

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार डॉक्टरों की कोशिशों के बावजूद उनमें से चार की मौत हो गई और 40 अन्य में से नौ गंभीर रूप से घायल हैं। शंघाई के मौसम केंद्र ने सुबह छह बजे भारी धुंध का ऑरेंज अलर्ट जारी किया जो चीन के मौसम संबंधी चेतावनी प्रणाली का दूसरा सर्वोच्च स्तर है। ऑरेंज अलर्ट का मतलब है अगले छह घंटे तक 200 मीटर से भी कम की दृश्यता वाला धुंध बना रहेगा।


इसी बीच चीन में भीषण धुंध का प्रकोप बना रहा। देश के उत्तरपूर्वी और उत्तरी हिस्से में धुंध की चादर बनी हुई है जिसने देश के दस प्रतिशत जमीनी हिस्से को प्रभावित किया है। 39 उद्यमों द्वारा अत्यधिक प्रदूषण और गांवों में बड़े स्तर पर पराली को जलाए जाने को धुंध पैदा होने का कारण समझा जा रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You