बच्चे ने नासा में जॉब के लिए भेजा आवेदन, मिला ये जबरदस्त जवाब !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Aug, 2017 05:03 PM

9 year old wants to join nasa to prevent alien invasion

अमरीका के न्यू जर्सी के 9 साल के एक अमरीकी बच्चे ने नासा में एक पत्र लिखकर ग्रह सुरक्षा अधिकारी बनने की इच्छा जताई है...

वाशिंगटनः अमरीका के न्यू जर्सी के 9 साल के एक अमरीकी बच्चे ने नासा में एक पत्र लिखकर ग्रह सुरक्षा अधिकारी बनने की इच्छा जताई है। इसके बाद नासा ने उस बच्चे को एक प्रेरणादायक पत्र लिख कर उसका जवाब दिया है। गौरतलब है कि नासा ने हाल ही में ग्रह सुरक्षा अधिकारी के पद के लिए आवेदन मांगे थे, जिसके बाद डेविस नाम के इस बच्चे ने यह अधिकारी बनने में रुचि दिखाई थी। नौ साल के जैक डेविस जो खुद को 'गार्जियन ऑफ गैलेक्सी' बताते हैं ने स्वयं नासा को एक पत्र लिखकर ग्रह सुरक्षा अधिकारी बनने की इच्छा जताई थी।

पत्र में उसने लिखा, "मेरा नाम जैक डेविस है और मैं ग्रह सुरक्षा अधिकारी की नौकरी के लिए आवेदन करना चाहता हूं। मैं अभी 9 साल का हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं इस पद के लिए फिट बैठूंगा। इसके पीछे यह कारण है क्योंकि, मेरी बहन कहती है कि मैं भी एक एलियन की तरह हूं और मैंने हर तरह की स्पेस और एलियन की फिल्में देखी हैं जिससे मुझे इनके बारे में अच्छी जानकारी है। पत्र के अंत में उसने जैक डेविस, गार्जियन ऑफ द गैलेक्सी, चौथे ग्रेड के रूप में हस्ताक्षर किया था।"

इस पत्र के जवाब में नासा के ग्रह विज्ञान के निदेशक जिम ग्रीन ने रोचक तरीके से लिखा, " मैंने सुना है कि आप 'गार्जियन ऑफ द गैलेक्सी' हैं और आप नासा के प्लेनेटरी प्रोटेक्शन ऑफिसर बनना चाहते हैं। यह बहुत अच्छी बात है!" 'लेकिन हमारे ग्रह संरक्षण अधिकारी का काम वास्तव में बहुत ही महत्वपूर्ण है। जब हम चंद्रमा, क्षुद्रग्रह और मंगल ग्रह से नमूने वापस लेते हैं, तो पृथ्वी को उन छोटे कीटाणुओं से सुरक्षित रखना होता है। यह दूसरे ग्रहों और चंद्रमा की सुरक्षा के बारे में भी है।"

हम हमेशा उज्ज्वल भविष्य वाले वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की तलाश करते हैं जो हमारी मदद कर सकें, इसलिए मुझे आशा है कि आप पहले अच्छे से अच्छी पढ़ाई करें और अपने स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करें। हमें उम्मीद है कि आप एक दिन नासा में जरुर होंगे।' ग्रीन ने डेविस को अपने पत्र में कहा। इतना ही नहीं, नासा मुख्यालय के ग्रह अनुसंधान निदेशक जोनाथन रॉल ने डेविस को व्यक्तिगत रुप से फोन कर उसे उसकी रुचि के लिए बधाई भी दी।

बता दें कि, अमरीकी सरकार की आधिकारिक रोजगार वेबसाइट में अमरीकी नागरिकों के लिए इस नौकरी की घोषणा की गई थी जिसके 14 अगस्त तक आवेदन की अंतिम तारीख है। इसमें दिया गया है कि, इस पद पर नौकरी प्राप्त करने वाले को 124,406 डॉलर से 187,000 डॉलर वेतन प्रति वर्ष मिलेगा। योग्यता के लिए इंजीनियरिंग और ग्रह सुरक्षा का विशेषज्ञ होना जरुरी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!