Subscribe Now!

VIDEO: आसियान में दिखी ‘रामायण’ की झलक

  • VIDEO: आसियान में दिखी ‘रामायण’ की झलक
You Are HereInternational
Monday, November 13, 2017-7:42 PM

मनीला: फिलीपीन में सोमवार से शुरू हुए दो दिवसीय आसियान शिखर सम्मेलन के भव्य उद्घाटन समारोह में संगीतमय रामायण सभी के लिए मुख्य आकर्षण रहा। रामायण कथा के मंचन ने भारत तथा कुछ अन्य सदस्य देशों के साथ फिलीपीन के सांस्कृतिक जुड़ाव को बेहद सुंदरता से पेश किया।

दस देशों वाले इस संगठन के शिखर सम्मेलन के लिए मनीला पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग , जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और अन्य आसियान देशों के नेताओं ने सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित भव्य उद्घाटन समारोह का लुत्फ उठाया।

रामायण का मंच बैले कंपनी ‘राम हरी’ ने किया और दर्शक दीर्घा में मौजूद सभी लोगों से अपने काम के लिए प्रशंसा बटोरी। फिलीपीन में रामायण को ‘महारादिया लावना’ कहते हैं, जिसका अर्थ है राजा रावण। फिलीपीन का प्रसिद्ध नृत्य ‘सिंगकिल’ भी रामायण पर ही आधारित है।  

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया है, ‘‘बदलाव के लिए साझेदारी, दुनिया को भी शामिल कर रहे हैं। 31वें आसियान सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में भाग ले रहे हैं प्रधानमंत्री। यह भारत भारत की पूर्व की ओर देखो नीति का महत्वपूर्ण हिस्सा है।’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल आसियान-भारत सम्मेलन में भाग लेंगे।


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You