40 घंटे से इमारत में डटे आंतकी निकालने में सेना विफल

Edited By ,Updated: 26 Mar, 2017 03:24 PM

again firing between militants and army in bangladesh

बांग्लादेश के पूर्वोत्तर स्थित सिलहट में  5 मंजिला इमारत से आतंकवादियों को निकालने में 40 घंटे के अभियान के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर सेना के कमांडो ने कल इमारत के अंदर प्रवेश किया...

ढाकाः बांग्लादेश के पूर्वोत्तर स्थित सिलहट में  5 मंजिला इमारत से आतंकवादियों को निकालने में 40 घंटे के अभियान के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर सेना के कमांडो ने कल इमारत के अंदर प्रवेश किया, जिसके बाद आतंकियों ने विस्फोट किए। इन विस्फोटों में 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 से अधिक घायल हो गए। मरने वालों में 2 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

पहला विस्फोट 5 मंजिला इमारत से करीब 400 मीटर दूर एक सड़क पर स्थानीय समयानुसार शाम करीब सात बजे हुआ। इससे पहले एक मेजर जनरल की अगुवाई में सेना के पैरा-कमांडो ने स्पैशल वीपन्स एंड टैक्टिक्स (स्वात) इकाई, आतंकवाद निरोधक इकाई और अपराध रोधी रैपिड एक्शन बटालियन की मदद से ‘ऑपरेशन ट्विलाइट’ छेड़ा। यह विस्फोट उस घटना के बाद हुए हैं जिसमें एक आत्मघाती हमलावर ने ढाका के मुख्य हवाईअड्डे के पास सुरक्षा जांच चौकी पर स्वयं को उड़ा दिया था।

इस घटना में गंभीर रूप से घायलों में रैपिड एक्शन बटालियन (आर.ए.बी.) के इंटेलिजेंस प्रमुख भी हैं जिन्हें इलाज के लिए ढाका ले जाया गया है। डॉक्टरों और सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले छह लोगों में दो पुलिसकर्मी शामिल है। बताया जाता है कि आतंकी इमारत में फैल गए हैं और आईईडी लगा दिए हैं। पहले की खबरों में कहा गया था कि आतंकवादी केवल भूतल तक ही सीमित हैं। ब्रिगेडियर जनरल फखरल अहसन ने कहा कि आतंकवादियों की संख्या की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!