लेगिंग पहनना 2 लड़कियों को पड़ा भारी, विमान में सफर करने से रोका

Edited By ,Updated: 27 Mar, 2017 02:09 PM

america  united airlines  social media

अमेरिका की बड़ी विमानन कंपनियोंं मेंं शामिल यूनाइटेड एयरलाइंस ने दो लड़कियों को विमान में चढ़ाने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि उन्होंने लेगिंग पहनी थी।

वाशिंगटन: अमेरिका की बड़ी विमानन कंपनियोंं मेंं शामिल यूनाइटेड एयरलाइंस ने दो लड़कियों को विमान में चढ़ाने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि उन्होंने लेगिंग पहनी थी।


सोशल मीडिया पर हुई जमकर आलोचना
 एयरलाइंस के इस बर्ताव की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई और लोगों ने कंपनी के इस बर्ताव को लैंगिक भेदभाव से भरी नीति बताया।  विमानन कंपनी के प्रवक्ता जॉनथन गुरिन नेे कहा कि रविवार की सुुबह डेनवर से मिनिपोलिस जाने वाले विमान पर इन लड़कियोंं को इसलिए नहीं चढऩेे दिया गया क्योंंकि वे कर्मचारी पास पर यात्रा कर रही थीं और इस सुविधा का लाभ लेेने वालोंं केे लिए विशेष ड्रेस कोड का पालन करना जरूरी होता है। हालांकि इन लड़कियों की उम्र का जिक्र नहीं किया गया है।  


ट्विटर पर भड़का लोगों का गुस्सा
लेगिंग पहनी एक अन्य लड़की को भी विमान मेंं सवार होने से अपने कपड़े बदलने पड़े थे।  न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, विमानन कंपनी की ड्रेस कोड नीति कर्मचारी पास पर यात्रा करने वाली महिलाओंं को लाइक्रा या स्पैनडेक्स पैंट.. जैसे लेगिंंग पहनने सेे प्रतिबंधित करती है, लेकिन कंपनी की इस कार्रवाई ने ट्विटर पर लोगोंं का गुुस्सा भड़का दिया है।  डेनवर की एक कार्यकर्ता शैनन वाट्स नेे ट्वीट किया कि उन्होंने इस घटनाक्रम को देखा है। उन्होंने महिलाओं के वस्त्र पर यूनाइटेड एयरलाइंस के इस फैसले पर सवाल उठाया। वाट्स ने लिखा, लड़कियोंं मेंं से एक के पिता को हाफ पैंट पहनकर अंदर जानेे दिया गया। उन्होंने इस नीति को लिंगभेद बताया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!