सर्जिकल स्ट्राइक की अमरीका को थी पहले से जानकारी!

Edited By ,Updated: 30 Sep, 2016 12:04 PM

america already informed about surgical strikes slams pakistan for terrorism

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(पीओके)में किए गए सर्जिकल ऑपरेशन के बाद अमरीका ने पाकिस्तान को फटकार...

इस्लामाबाद: भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(पीओके)में किए गए सर्जिकल ऑपरेशन के बाद अमरीका ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान को अपनी जमीन को आतंकियों के लिए 'सुरक्षित स्थान' नहीं बनने देना चाहिए। पाक को अपने पड़ोसी देश की मदद करनी चाहिए न कि आतंकियों को अपने देश में पनाह देनी चाहिए।


अमरीका को पहले से थी सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में जानकारी
'इकोनॉमिक टाइम्स' की खबर के मुताबिक, अमरीका को पहले से सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में जानकारी थी । गुरुवार को डीजीएमओ की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले ही जब अमरीकी एनएसए सुजैन राइस ने भारत के एनएसए अजीत डोभाल को फोन किया था तब अजीत डोभाल ने सुजैन राइस को फोन पर सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी जानकारी दी थी।   


जॉश अर्नेस्ट ने दी ये जानकारी
अमरीका में व्हाइट हाऊस के प्रवक्ता जॉश अर्नेस्ट ने बताया कि वॉशिंगटन को सर्जिकल ऑपरेशन के बाद दिनभर के अपडेट की जानकारी थी, लेकिन हम चाहते हैं कि भारत के इस एक्शन के बाद दोनों पक्षों की सेना में बातचीत हो।बता दें कि पाकिस्तान के साथ लगती नियंत्रण रेखा के पास चरमपंथी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक्स कर भारतीय सेना के कमांडोज ने आतंकवादियों के 7 लॉन्च पैड को अपना निशाना बनाया जिसमें 38 आतंकियों को ढेर कर दिया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!