4 दिन में अमरीका ने दूसरी बार दी पाक को ये वॉर्निंग

  • 4 दिन में अमरीका ने दूसरी बार दी पाक को ये वॉर्निंग
You Are HereAmerica
Wednesday, October 26, 2016-11:40 AM

वॉशिंगटनः अमरीका ने आतंकवाद को लेकर एक बार फिर पाकिस्तान को वॉर्निंग दी है।  अमरीका ने कहा कि पाकिस्तान अपनी जमीन पर पल-बढ़ रहे आतंकियों के खिलाफ एक्शन ले। इससे वह उस रीजन की शांति में अपना योगदान दे सकेगा।

4 दिन पहले यूएस ने पाक से कहा था कि अगर वह आतंकियों के खिलाफ एक्शन नहीं लेता है तो यूएस सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकी कैम्पों को तबाह कर देगा। स्टेट डिपार्टमैंट के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, ''हम मानते हैं कि उस हिस्से में पाकिस्तान सीधे शांति कायम करने में हिस्सा ले सकता है।''  ''इसके लिए उसे आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेना होगा, जो पड़ोसियों पर हमला करते हैं।''

इससे पहले शनिवार को यूएस के टेररिज्म और फाइनेंशियल इंटेलिजेंस के एक्टिंग अंडर सेक्रेटरी एडम जुबिन ने  कहा था कि पाक खुफिया एजेंसी आई.एस.आई. आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहती है।  जुबिन ने एक इवेंट में कहा था  "प्रॉब्लम यह है कि पाकिस्तान सरकार में मौजूद कुछ ताकतें, खासकर आई.एस.आई. देश में एक्टिव सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहती।"  इसीलिए हम पाकिस्तान में अपने सहयोगियों से लगातार यह कह रहे हैं कि देश से चल रहे सभी आतंकी नेटवर्क के खिलाफ कदम उठाया जाए।" 

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You