शिकागो एयरपोर्ट पर विमान का टायर फटने से लगी आग, 20 घायल

You Are HereAmerica
Saturday, October 29, 2016-11:37 AM

शिकागो: शिकागो के ओहारे इंटरनैशनल एयरपोर्ट में शुक्रवार को अमरीकन एयरलाइन्स के विमान का टायर फट जाने से विमान के एक हिस्से में आग लग गई। इस घटना में 20 लोगों के घायल होने की खबर है। 

अथॉरिटीज के मुताबिक, प्लेन उड़ाने से कुछ मिनट पहले ही यह घटना घटी। इसके तुरंत बाद पैसेंजर्स को इमर्जेंसी रूट से विमान से उतार दिया गया।एयरलाइन ने बताया- विमान में 161 लोग थे और 9 क्रू मैंबर भी मौजूद थे।हादसे के बाद एयरपोर्ट के 2 रनवे बंद कर दिए गए और मामले की जांच की जा रही है। 


मीडिया रिपोर्ट मुताबिक,मरीकन एयरलाइन की फ्लाइट संख्या 383 का बोइंग B767 के साथ यह हादसा दोपहर ढाई बजे (सेंट्रल डेलाइट टाइम, सीडीटी) हुआ। फेडरल एविएयस एडमिन्ट्रेशन के प्रवक्ता एजिलाबेथ कोरी ने कहा, शिकागो के एबीजी न्यूज स्टेशन से जारी हुई फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे यह विमान आग की लपटों से घिर गया है और विमान के एक और धुएं का गुबार भी इस फुटेज में देखा जा सकता है।


कोरी के मुताबिक, यह  हादसा टायर के अचानक फट जाने के कारण हुआ जिसके बाद टेक-ऑफ रद्द कर दिया गया। हालांकि अमरीकन एय़ऱलाइन्स ने एक स्टेटमेंट में कहा कि विमान को 'इंजन संबंधी मैकेनिकल कारण के चलते' विमान को खाली करवाया गया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You