नवाज को हटाने में सेना का हाथ नहींः बाजवा

  • नवाज को हटाने में सेना का हाथ नहींः बाजवा
You Are HereInternational
Tuesday, September 19, 2017-3:24 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हटाने के पीछे सेना का हाथ होने की अफवाहों को ‘बेबुनियाद’ बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि सेना की इसमें कोई भूमिका नहीं है. पनामा पेपर्स कांड में देश की सुप्रीम कोर्ट द्वारा 28 जुलाई को अयोग्य ठहराए जाने के बाद 67 वर्षीय शरीफ ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।अदालत ने आदेश दिया था कि अब इस संबंध में शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा चलाया जाए।

जनरल बाजवा ने नैशनल असैंबली और सीनेट की रक्षा समितियों के सदस्यों के प्रश्नों का उतर देते हुए यह बयान दिया। ये सभी जनरल मुख्यालय (जीएचक्यू) के दौरे पर पहुंचे थे। समाचार पत्र ‘डान’ के अनुसार- सांसदों ने सुरक्षा अभियानों, सैन्य अदालतों, रक्षा बजट, अमेरिका के साथ समझौते, भारत के साथ विवाद, अफगानिस्तान के साथ संबंधों में समस्या और नागरिक-सैन्य संबंधों सहित कई ऐसे मुद्दे उठाए जिनपर कई बार चर्चा की गई है।

समाचार पत्र के अनुसार, सेना प्रमुख के हवाले से एक सांसद ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपदस्थ करने में सेना की कोई भूमिका नहीं है और उनके लिए, मौजूदा प्रधानमंत्री भी पिछले वाले जितने ही अच्छे हैं। 70 वर्ष पहले आजाद हुए देश पर शक्तिशाली सेना ने अधिकतर समय राज किया है। माना जाता है कि पाकिस्तान के रणनीतिक निणर्यों में इसका काफी प्रभाव रहता है।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You