ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने न्यूजीलैंड के अभिवादन के तरीके पर ली चुटकी

  • ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने न्यूजीलैंड के अभिवादन के तरीके पर ली चुटकी
You Are HereInternational
Monday, July 24, 2017-4:09 PM

वेलिंग्टन: ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने अपनी न्यूजीलैंड यात्रा के दौरान चुटकी लेते हुए कहा कि यहां का पारंपरिक अभिवादन माआेरी किसी अन्य स्थान पर टकराव की स्थिति जैसा प्रतीत हो सकता है।  


जॉनसन अपने देश के पूर्व उपनिवेश रहे न्यूजीलैंड के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए यहां आए हैं। यह दो दिवसीय यात्रा एक एेसे समय पर हो रही है, जब यूरोपीय संघ छोड़ने की तैयारी कर रहे ब्रिटेन के वैश्विक संबंध एक नया आकार ले रहे हैं।  एजेंडे से जुड़े मुद्दों में व्यापार, विदेश नीति और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा शामिल है।  


उन्होंने कईकोउरा नामक पर्यटन शहर की भी यात्रा की।यहां गत नवंबर में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था और दो लोगों की जान चली गई थी। जॉनसन ने इस शहर के लोगों का शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने भूकंप के बाद वहां फंसे 200 ब्रिटेनवासियों समेत बहुत से पर्यटकों की देखभाल की। इसके साथ ही उन्होंने माआेरी अभिवादन(होंगी)सिखाने के लिए भी उनका शुक्रिया अदा किया। इस अभिवादन में लोग अपनी नाक से सामने वाले की नाक दबाते हैं।  टकराव जैसी स्थिति में एक दूसरे की आंख में आंख डालकर खड़े हो जाने वाली स्थिति का हवाला देते हुए जॉनसन ने चुटकी ली और कहा,मुझे लगता है कि परिचय के लिहाज से यह एक खूबसूरत तरीका है। हालांकि ग्लासगो के किसी पब में इसे गलत समझा जा सकता है। जॉनसन ने कहा कि यह उनकी पहली न्यूजीलैंड यात्रा है।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You